Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नामांकन से पहले केंद्रीय गृहमंत्री ने बताया GORAKHPUR का नया बताया

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नामांकन से पहले केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि बीजेपी एक बार फिर यूपी में 300 से अधिक सीटें जीतने जा रही है।

उन्होंने यूपी को माफिया मुक्त बनाने के लिए योगी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गोरखपुर का लगातार विकास हो रहा है। शाह ने कहा कि कभी गोरखपुर यूपी और बिहार के माफियाओं के छिपने का ठिकाना बना हुआ था, लेकिन अब योगी ने इसका मतलब बदल दिया है।

अमित शाह ने कहा, ”मैं एयरपोर्ट से गोरखपुर आया, पहले भी आया हूं, हर बार गोरखपुर का सौंदर्य और जवानी बढ़ती जाती है। अच्छा दिखता है। एक जमाने में गोरखपुर को यूपी बिहार के माफिया के छिपने की जगह माना जाता था। आज जब मैं यहां आ रहा था तो एक पत्रकार ने वॉट्सऐप पर गोरखपुर का नया स्पेलिंग बताया। उसने कहा कि अमित भाई सबको बता देना।

उसने भेजा, G- गंगा एक्सप्रेस वे, O- ऑर्गेनिक कृषि, R- रोड, A- एम्स, K- खाद का कारखाना, P- पूर्वांचल एक्सप्रेस, R- रिजनेल मेडिकल रिसर्च सेंटर।” शाह ने कहा कि गोरखपुर में जापानी बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत हो जाती थी। जब योगी जी सीएम बने तो आज 90 फीसदी केस कम हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश के इतिहास में फिर से एक बार भाजपा इतिहास दोहराने जा रही है : शाह

गृहमंत्री ने कहा कि बीजेपी की सरकार ही यूपी की सुरक्षा कर सकती है, विकास कर सकती है, मां-बहन को सुरक्षा दे सकती है, गरीबों-दलितों के जीवन को ऊपर उठा सकती है और यूपी को देश का नंबर वन राज्य बना सकती है।

उन्होंने कहा, ”पहले की सरकारों में यूपी माफिया राज करते थे, यूपी की पुलिस माफिया से डरती थी। आज माफिया खुद पुलिस स्टेशन में सरेंडर करता है। योगी जी की बड़ी सफलता है कि 25 साल बाद उन्होंने यूपी में कानून का राज प्रतिष्ठापित किया।”

Exit mobile version