Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तर प्रदेश के इतिहास में फिर से एक बार भाजपा इतिहास दोहराने जा रही है : शाह

गोरखपुर। पांच बार से सांसद योगी पहली बार गोरखपुर में शहर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर 33 सालों से भाजपा का कब्जा है। योगी के नामांकन में खुद गृह मंत्री अमित शाह मौजूद हैं। यह पहली बार है, जब शाह किसी के नामांकन में शामिल हुए हैं। नामांकन के जरिए पूर्वांचल में बड़ा सियासी शो दिखाने की कोशिश हो रही है।

इससे पहले महाराणा प्रताप कॉलेज में आयोजित जनसभा में अमित शाह ने कहा, ‘योगी के शासन में माफिया जेल में हैं। अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी, आजम खान जेल में ही रहेंगे। आज हम योगी का पर्चा भरवाने आए हैं। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। उनको तो लगता है कोरोना के कारण सभाएं सीमित हो गई हैं, लोगों के बीच जाना नहीं पड़ रहा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भैया जो प्रचार करना है कर लो, उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के साथ है, भाजपा को फिर से 300 के पार सीटें मिलने वाली हैं’।

‘उत्तर प्रदेश के इतिहास में फिर से एक बार भाजपा इतिहास दोहराने जा रही है। 2014, 2017 और 2019 तीनों चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व में यूपी के विकास का रास्ता तैयार कर प्रचंड बहुमत दिया है’।

आज सीएम योगी के नामांकन भरने के साथ ही फिर से एक बार BJP यहां से 300 पार के संकल्प के साथ प्रदेश में आगे बढ़ रही है।

कार्यकर्ता सम्मेलन में CM योगी बोले- हमने हर चुनौती को पांच साल में समाप्त कर दिया

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि जब 2013 में उन्‍हें उत्‍तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया तो यहां पार्टी की स्थिति ठीक नहीं थी। दिल्‍ली के पत्रकार कहते थे कि डबल डिजिट में नही आएंगे। लेकिन 2017 में हम 373 सीट लेकर आए। इस बार भी 300 पार जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी का उत्‍तर प्रदेश के प्रति अनुराग और सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मठता के चलते यूपी की तस्‍वीर बदल रही है। सीएम योगी ने उत्‍तर प्रदेश को माफियाओं से मुक्त कराया। अब माफियाओं के लिए तीन ही स्‍थान हैं। या तो वे जेल में हैं या प्रदेश के बाहर या सपा की सूची में दिखाई देते हैं। अमित शाह ने कहा कि यूपी में पहले पुलिस अपराधियों से डरती थी। आज माफिया खुद ही थाने पहुंचकर सरेंडर कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी उत्तर प्रदेश से सांसद हैं। उन्‍होंने कहा कि जब तक देश की सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होता तब तक भारत का विकास नहीं होगा। केंद्र सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्‍होंने कहा कि आज 73 योजनाओं में उत्‍तर प्रदेश एक से पांच में आता है। यूपी 45 में नंबर वन है।

इसके पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सभा को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने उन्‍हें गोरखपुर से नामांकन के लिए अधिकृत किया है। उन्‍होंने कहा पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के कुशल नेतृत्‍व और मार्गदर्शन का ही परिणाम है कि यूपी में कोई विरोधी भी सरकार की योजनाओं को लेकर नकारात्‍मक टिप्‍पणी नहीं कर सकता। डबल इंजन की सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग तक अपनी योजनाओं का लाभ पहुंचाया है।

मैं अपने शहर से नामांकन करूंगा : सीएम योगी

उन्‍होंने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने वाले देश के गृहमंत्री अमित शाह आए हैं। उन्हीने अपनी पहली पारी में कश्मीर से धारा 370 और 500 साल से रामलला के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्‍त किया। इसके पहले गृहमंत्री अमित शाह के एयरपोर्ट पहुंचने पर सीएम योगी और बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह ने उनका स्‍वागत किया। सीएम योगी के नामांकन के मौके पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के यूपी प्रभारी धर्मेन्‍द्र प्रधान भी मौजूद हैं। इसके अलावा निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष डा.संजय निषाद, अपना दल के अध्‍यक्ष, सांसद शिवप्रताप शुक्‍ल, रविकिशन शुक्‍ल सहित कई वरिष्‍ठ नेता मौजूद हैं।

Exit mobile version