Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

WTC final से पहले इस दिग्गज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान

Before WTC final, this legendary bowler gave a big statement

Before WTC final, this legendary bowler gave a big statement

देशभर में कोरोना महामारी ने कोहराम मचा रखा है। पूरा देश इससे लड़ने की कोशिश कर रहा है। कोरोना महामारी के चलते ही भारत की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग स्थगित हो गई है। जिसके बाद ही ICC (Indian Cricket Club) की ओर से पहली बार आयोजित कराये जा रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मैच अगले महीने 18 जून से 23 जून के बीच साउथैम्पटन के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला जाना है। जिसमें टीम का एलान BCCI के अधिकारियों ने पहले ही कर दिया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में दोनों टीमें अपनी जान लगा देंगी। बता दे फाइनल मैच और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी टीम का हिस्सा हैं।

अभी हाल ही में एक इंटरव्यू में शामी ने संन्यास और युवा खिलाड़ियों के साथ करियर (Career) से मिले अनुभवों को साझा करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट (Internatuonal Cricket) में इतने साल खेलने के बाद मैं उन युवाओं के साथ अपने अनुभव साझा करना चाहूंगा जो कि इस बारे में जानना चाहेंगे। मुझे पता है कि हमेशा नहीं खेलता नजर आउंगा, शायद एक-दो साल या अगला विश्व कप (World Cup), लेकिन उससे पहले मैं चाहूंगा कि मैं युवाओं को कुछ दे सकूं। यह मेरे लिये बहुत अच्छा होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम कप्तान ‘टिम पेन’ ने कहा मैं विराट को हमेशा याद रखूँगा

वहीं उन्होंने अपने करियर के भविष्य को लेकर योजना बनाने के सवाल को लेकर कहा कि कोरोना वायरस की महामारी ने उन्हें थोड़ा समझदार बना दिया है और अब वह लंबे समय तक के लिये योजना बनाना नहीं चाहते हैं और एक वक्त में सिर्फ एक ही सीरीज के बारे में सोचते हैं। किसी ने नहीं सोचा था कि महामारी में हमारे दो साल खराब होंगे। उन्होंने कहा कि जीवन में बहुत सारी चीजें हमारे कंट्रोल में नहीं होती हैं, इसलिये बहुत ज्यादा योजना बनाने का कोई मतलब नहीं है।  शायद ही किसी ने इस बारे में सोचा होगा कि किसी महामारी के चलते हमारे जीवन के दो अहम साल नष्ट हो जायेंगे, इसीलिये मैं एक बार में सिर्फ एक सीरीज और टूर्नामेंट (Series and Tournaments) के बारे में प्लान करना पसंद करता हूं। शमी का मानना है कि भारतीय टीम इंग्लैंड में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी और काफी समय से इंग्लैंड में सीरीज नहीं जीत पाने के सूखे को मिटाने में कामयाब रहेगी।

 

Exit mobile version