Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

YouTube धारकों को लगा बड़ा झटका, 22 लाख से अधिक चैनलों को किया समाप्त

Big blow to YouTube holders, more than 22 lakh channels terminated

Big blow to YouTube holders, more than 22 lakh channels terminated

सोशल मीडिया के ज़माने में हर कोई यूट्यूब, इंस्टाग्राम पर अपना चैनल और पेज बना लेते हैं। हम सब जानते हैं कि हमें जब भी कोई वीडियो देखना होता है, तो वे सबसे पहले अगर कोई वेबसाईट खोलते हैं तो वह है Youtube। लोगों के ज्ञान, मनोरंजन सभी तरह की आवश्यकताओं की पूर्ति यू ट्यूब पर होती है। आज इसी यू ट्यूब ने एक बड़ी घोषणा की है जिसमें उसने बताया कि उसने लगभग 22 लाख यू ट्यूब चैनलों को अपने पल्टफॉर्म से हमेशा के लिए समाप्त कर दिया है।

यू ट्यूब ने अपने ऑफिसियल स्टेटमेंट में बताया कि उन्होंने जनवरी और मार्च 2021 के बीच अपने सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए 95 मिलियन से अधिक वीडियो को अपने प्लेटफ़ॉर्म से हटा दिया है। इनमें से 95 प्रतिशत वीडियो पहले इंसानों के बजाय मशीनों द्वारा फ़्लैग किए गए थे।

मनीष मल्होत्रा के घर पहुँची करीना, करिश्मा, मलाइका और अमृता

मशीनों द्वारा पता लगाए गए लोगों में से, 27.8 प्रतिशत ने कभी भी एक भी दृश्य प्राप्त नहीं किया और वहीं 39 प्रतिशत वीडियो को 1 से 10 बार के बीच देखा गया। गूगल के अधिकारियों ने जनवरी से मार्च के तिमाही के दौरान, YouTube के अपने सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए 22 लाख से अधिक चैनलों को समाप्त किया है ( यू ट्यूब गूगल का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है।)।

 

Exit mobile version