Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Asia Cup: कोलंबो में मोहम्मद सिराज का ‘राज’, दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड

Mohammad Siraj

Mohammad Siraj

एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 6 विकेट लेकर अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया। उन्होंने 7 ओवर में 21 रन देकर कुल 6 विकेट लिए। सबसे बड़ी बात ये है कि इसमें ​मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने चार विकेट लिया। वह वनडे इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे तेज 5 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। मोहम्मद सिराज ने महज 16 गेंदों के अंदर ही श्रीलंका के पांच खिलाड़ियों को पवेलियन लौटा दिया। इससे पहले ये कारनामा श्रीलंका के चामिंडा वास ने किया था। उन्होंने 2003 में बांग्लादेश के विरुद्ध 16 गेंदों में 5 विकेट झटके थे।

​वनडे विश्व कप से पहले भारत को बड़ी सफलता

एश्यिा कप 2023 के फाइनल में भारत को बड़ी जीत मिली है। ये जीत इसलिए और अहम हो जाती है जब कुछ दिनों बाद वनडे विश्व कप की शुरूआत होने जा रही है। वनडे विश्व से पहले टीम इंडिया को मिली ये जीत टीम का उत्साह जरूर बढ़ायेगी।

मात्र ढाई घंटे में Asia Cup का चैंपियन बना भारत, सिराज ने अकेले किया श्रीलंका का काम तमाम

वनडे विश्व कप से पहले भारतीय तेज गेंदबाज शानदार फॉर्म में हैं। मोहम्मद शमी टीम से बाहर चल रहे हैं, क्योंकि अच्छी लय के बावजूद उनकी जगह नहीं बन पा रही है। एक साल बाद चोट से वापस लौटे बुमराह कमाल कर रहे हैं और सिराज ने भी इस मैच में छह विकेट लेकर दिखाया कि वह कितने खतरनाक गेंदबाज हैं। हार्दिक भी बेहतरीन लय में हैं।

Exit mobile version