Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार

प्रदेश के किश्तवाड़ जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। दोनों ने हाल ही में आतंकवाद का रास्ता चुना था। इनकी पहचान यासिर हुसैन निवासी सोंदर दछन और उस्मान निवासी तांडर दछन के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस सफल ऑपरेशन को सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया है।

बता दें कि ये दोनों आतंकी 5 अगस्त को लापता हो गए थे। आतंकी तंजीमों में शामिल होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां लगातार इन्हें ट्रैक कर रही थीं। इसी बीच 7 अगस्त को पता चला कि दोनों आतंकी हिजबुल में शामिल हो गए हैं।

8 अगस्त को दछन वन क्षेत्र में इनकी मौजूदगी के बारे में इनपुट मिला। इसके आधार पर पुलिस, सेना की 17 आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की 52-बटालियन ने ऑपरेशन शुरू किया। जंगल क्षेत्र में ऑपरेशन के दौरान दोनों आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। तलाशी के दौरान इनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ और इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है।

आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षाबलों को दिन में दूसरी सफलता मिली है। इससे पहले पुंछ में सेना, एसओजी पुंछ और बीएसएफ ने एक आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर बड़ी आतंकवादी साजिश को टाल दिया। इस आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद हुआ है। स्वतंत्रता दिवस से पहले इस आतंकी ठिकाने का पता लगना और साजिश को नाकाम करना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है।

शूटिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा, इस एक्ट्रेस के सिर पर गिरा मेटल रॉड

बता दें कि विशिष्ट इनपुट पर पुंछ में वन क्षेत्र में सेना, एसओजी पुंछ और बीएसएफ का एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकी ठिकाना मिला, जहां से हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया है। जिसमें दो एके-47, एके-47 की दो मैगजीन, एके-47 के 257 कारतूस, चीन निर्मित एक पिस्टल, पिस्टल की दस मैगजीन व 68 कारतूस, चार ग्रेनेड, डेटोनेटर, दो मोबाइल, बारह मोबाइल चार्जर और दो बैट्री शामिल हैं।

Exit mobile version