Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, लश्कर के तीन मददगार हथियार समेत गिरफ्तार

terrorist helper arrested

लश्कर के मददगार गिरफ्तार

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को मदद पहुंचाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में खुफिया जानकारी मिलने के बाद पुलिस और 53 राष्ट्रीय रायफल्स की टीम ने आतंकवादियों को मदद करने वाले तीन लोगों को बीरवाह, बडगाम से गिरफ्तार किया। इनकी पहचान मोहम्मद युसुफ डार उर्फ जांबाज कश्मीरी, अब्दुल माजिद मीर उर्फ माजिद, दोनो चेवदारा बीरवाह निवासी है और ये दोनों पहले आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त थे । तीसरा व्यक्ति रियाज अहमद बासमती है जो श्रीनगर के सफाकादल का निवासी है।

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरु, इस दिन खेला जाएगा उद्घाटन मैच!

ये तीनों प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के साथ जुड़े थे और तहरीक उल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को मदद पहुंचाया करते थे।

इनके पास से तीन हथगोले, एके-47 की 25 गोलियां, चार डेटोनेटर्स, मोबाइल फोन , धमकी भरे पोस्टर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। इनके खिलाफ यूएलए(पी) और आईएक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि ये तीनों बडगाम और श्रीनगर में अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे और इनका मकसद हाल ही में निर्वाचित जिला विकास परिषद के सदस्यों से संपर्क करना था।

सीएम योगी को अपशब्द बोलने वाला मनोनीत सभासद गिरफ्तार

ये तीनों पाकिस्तानियों शेख , उस्मान, तारिक , हफतुल्लाह और अन्य के संपर्क में थे तथा इन्हें बडगाम में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने और लोगों को अपने संगठनों में भर्ती कराने का काम सौंपा गया था।

अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में कईं ग्रेनेड हमलों की घटनाओं में इनकी तलाश थी और ये तीनों हाल ही में लोगों को धमकी भरे पत्र भेज चुके थे।

Exit mobile version