Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिहार चुनाव: राघोपुर सीट से तेजस्वी जीते, बीजेपी प्रतिद्वंदी को भारी मतों से हराया

तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव

बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपनी राघोपुर सीट से जीत दर्ज कर ली है। तेजस्वी यादव ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा के उम्मीदवार सतीश कुमार से 35,547 वोटों के विशाल वोट से हरा दिया है।

राघोपुर तेजस्वी यादव की पारंपरिक सीट रही है। तेजस्वी 2015 के विधानसभा चुनाव में भी यहां से जीत हासिल कर चुके थे।

महागठबंधन के सीएम चेहरा तेजस्वी यादव को अपने विधानसभा क्षेत्र में 89408 वोट मिले। वहीं दूसरे नंबर पर रहे बीजेपी उम्मीदवार को 53861 वोट हासिल हुए।

119 सीटें जीतने की बधाई तो दी, सर्टिफिकेट नहीं दे रहे रिटर्निंग ऑफिसर : आरजेडी

राघोपुर उन चुनिंदा सीटों में शामिल रही जहां पर बीजेपी के उम्मीदवार होने के बावजूद लोजपा ने अपना उम्मीदवार उतारा था। लोजपा प्रत्याशी राकेश रौशन यहां तीसरे नंबर पर रहे थे। रौशन को 23695 वोट मिले हैं।

तेजस्वी यादव अपनी सीट तो जीत जीत गए हैं लेकिन बिहार के सीएम बनने का सपना इस बार पूरा होता नहीं दिख रहा है। अभी तक की मतगणना के मुताबिक एनडीए को बिहार में सरकार बनाने के लिए जरूरी 122 सीट मिलती नजर आ रही है। हालांकि आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

RJD के आरोपों पर चुनाव आयोग की सफाई, कहा- तय नियमों के तहत हुई है रिकाउंटिंग

आरजेडी को 77 विधानसभा सीटें मिलती नजर आ रहीं हैं लेकिन महागठबंधन में आरजेडी के बाद सबसे अधिक सीटों पर लड़ने वाली कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है जिसके चलते तेजस्वी की मंजिल दूर हो गई। कांग्रेस ने 70 सीट पर चुनाव लड़ी थी लेकिन पार्टी को सिर्फ 19 सीटें मिलती नजर आ रही हैं। कांग्रेस ने 2015 से भी खराब प्रदर्शन किया। 2015 में कांग्रेस को 27 सीट मिली थी जबकि इस बार पार्टी 20 सीट भी नहीं पार कर सकी।

Exit mobile version