Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिकरू कांड : 50 हजार के इनामी आरोपी ने किया सरेंडर, वकील के भेष में पहुंचा कोर्ट

बिकरू कांड

बिकरू कांड : 50 हजार के इनामी आरोपी ने किया सरेंडर

कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में गत दो – तीन जुलाई की रात हुए बिकरु कांड के इनामी आरोपी ने वकील की भेष में नाटककीय ढंग से शनिवार को अदालत में आत्मसमर्पण किया है। अदालत ने अभिरक्षा में लेते हुए आरोपी को जेल भेज दिया है।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि दो-तीन जुलाई की मध्य रात्रि हुए पुलिस और अपराधी विकास दुबे के बीच हुई मुठभेड़ में क्षेत्राधिकारी समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

देश के अन्य राज्यों की तुलना में यूपी में अपराध नियंत्रण की स्थिति बेहतर

आरोपी विकास दुबे को एनकाउंटर में ढ़ेर करने के बाद उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही थी। लंबे समय से वांछित चल रहे अपराधियों पर पुलिस ने इनाम भी घोषित कर दिया था।

इन्हीं में से एक 50 हजार का इनामी आरोपी शिव तिवारी ने आज कानपुर देहात के माती में न्यायालय स्पेशल जज,एन्टी डकैती, अदालत में नाटकीय ढंग से वकील के भेष में न्यायाधीश के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। आत्मसमर्पण करते ही अदालत के निर्देश पर इनामी आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

भारत की चीन-पाकिस्तान को दो टूक, बोला- आंतरिक मामलों में न करें हस्तक्षेप

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/डीआईजी कानपुर ने बताया कि चौबेपुर थाने पर पंजीकृत मु.अ.सं.192/20 धारा- 147, 148,149,302,307,395,412,120बी भादवि व 7 सीएलए एक्ट में वांछित आरोपी के सम्भावित ठिकानो व रिश्तेदारो के घरो में दबिश दी जा रही थी,लगातार दबिशों के दबाव में नामजद वांछित व 50,000/-रुपये के पुरस्कार घोषित अपराधी- शिव तिवारी ने न्यायालय स्पेशल जज,एन्टी डकैती, अदालत, कानपुर देहात के समक्ष अधिवक्ता की वेश-भूषा में आत्मसमर्पण किया है।

Exit mobile version