Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिकरू कांड: शहीद CO देवेंद्र मिश्रा की बेटी बनी OSD, पुलिस कमिश्नरी में तैनाती

bikru kand

bikru kand

बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ की बेटी वैष्णवी मिश्रा को विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) के पद पर नियुक्ति मिल गई है। शहीद हुए एक सिपाही के भाई ने भी खाकी पहन ली है। कानपुर कमिश्नरी में दोनों की तैनाती की गई है।

दोनों ने ड्यूटी ज्वाइन भी कर ली है। दो जुलाई 2020 की रात पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए बिकरू गांव में दबिश दी थी। विकास दुबे व उसके गुर्गों ने हमला कर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी।

इसमें बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा (मूल रूप से बांदा निवासी) भी शहीद हुए थे। उनकी बड़ी बेटी वैष्णवी मिश्रा ने ओएसडी पद के लिए आवेदन किया था। एक साल तक चली प्रक्रिया के बाद वैष्णवी को नियुक्ति मिल गई है। वैष्णवी की तैनाती पुलिस मुख्यालय में की गई थी लेकिन अब उनका तबादला कानपुर कमिश्नरी में कर दिया गया है। पुलिस ऑफिस में उन्होंने पदभार ग्रहण कर लिया है।

संबंधित अफसर उनको ट्रेनिंग दे रहे हैं। वहीं आगरा के फतेहाबाद थाना क्षेत्र के नगला लोहिया गांव निवासी सिपाही बबलू कुमार भी शहीद हुए थे। बबलू की तैनाती बिठूर थाने में थी। बबलू के छोटे भाई उमेश ने भर्ती के लिए आवेदन किया था। फिजिकल और मेडिकल परीक्षा पास करने के बाद उमेश ने अब खाकी पहन ली है। नियुक्ति के बाद कानपुर पुलिस कमिश्नरी में ही उनको तैनाती मिली है। फिलहाल पुलिस लाइन में तैनात हैं। सोमवार से छुट्टी पर घर गए हैं।

विपक्ष ने आसंदी की तरफ पर्चा फेंक ‘खेला होबे’ के नारे लगाए, हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

दरोगा अनूप सिंह, दरोगा नेबूलाल और सिपाही राहुल कुमार की पत्नियों ने दरोगा पद के लिए आवेदन किया है। राहुल कुमार की पत्नी दिव्या ने फिजिकल पास भी कर लिया है।

प्रक्रिया जारी है। अन्य के भी भर्ती होने की प्रक्रिया चल रही है। इसके अलावा अन्य तीन पुलिसकर्मियों के परिजनों ने नौकरी के लिए अभी आवेदन नहीं किया है।

Exit mobile version