Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चुनाव में भाजपा ने सत्ता के दुरुपयाेग के रिकार्ड तोड़ दिये : अखिलेश यादव

akhilesh yadav

akhilesh yadav

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने विधान परिषद स्थानीय प्राधिकारी चुनाव में शनिवार को हुए मतदान के दौरान विरोधी दलों के मतदाताओं को मतदान करने से रोकने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन सरकार ने सत्ता के दुरुपयोग के सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं।

सपा की ओर से जारी बयान के अनुसार अखिलेश ने आरोप लगाया कि मतदान के दौरान विभिन्न जिलों में बीडीसी, प्रधान और जिला पंचायत सदस्यों को मतदान करने से जगह-जगह रोका गया। गौरतलब है कि शनिवार काे स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन वाली प्रदेश की 36 में से 27 सीटों पर आज सुबह आठ बजे से सायं चार बजे तक मतदान हुआ।

सपा अध्यक्ष ने पार्टी समर्थक मतदाताओं को सत्तापक्ष द्वारा रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सत्ता संरक्षित भाजपा के दबंग लोगों एवं सरकारी तंत्र द्वारा विभिन्न मतदान केन्द्रों पर बूथ कैप्चरिंग करने और भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने के लिए मतदाताओं को धमकाने जैसी गम्भीर शिकायतें मिली है।

अखिलेश ने कहा कि चुनाव में बड़े स्तर पर धांधली कराकर धनबल और छल से चुनाव जीतने की भाजपा की साजिशों के बारे में मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पहले से बता दिया गया था फिर भी कठोर कार्यवाही नहीं होने से निर्वाचन की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

अवैध खनन मामले में डीएम के बाद अब हुयी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई

उन्होंने विधान परिषद चुनाव में सपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने के लिए सभी मतदाताओं आभार जताया। उन्होंने कहा कि सपा की सत्ता के दम्भ के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

पार्टी का दावा है कि सुल्तानपुर में विकासखण्ड धनपतगंज में भाजपा के पोलिंग एजेण्ट मतदान केन्द्र में बैठकर जबरन वोट डालने का दबाव बनाते रहे। वहीं, अमेठी मतदान केन्द्र पर भी गड़बड़ी होने पर प्रशासन पूरी तरह से मूकदर्शक बना रहा। देवरिया-कुशीनगर के मतदान केन्द्र भटनी पर एसडीएम ने समाजवादी पार्टी के मतदानकर्मी को भगा दिया। देवरिया के लार केन्द्र पर सपा का एजेंट ही नहीं बन पाया। जनपद कौशाम्बी के वर्तमान क्षेत्र पंचायत सदस्य को भाजपा के इशारे पर थाना कोखराज की पुलिस कल रात उठा ले गई। खुले आम क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ग्राम प्रधानों को जबरन थानों में बैठाकर प्रताड़ित किया गया है।

Exit mobile version