Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बीजेपी सरकार को कोरोना काल में देश की जनता के साथ “न्याय” करना चाहिए : लल्लू

ajay kumar lallu

ajay kumar lallu

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कोरोना महामारी ने सिर्फ अप्रैल महीने में ही 75 लाख से अधिक लोगों का रोजगार छीना है।

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी की ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए श्री लल्लू ने कहा कि अप्रैल माह में देश में बेरोजगारी दर 8 फीसदी रहने की संभावना है। इन आंकड़ों के मुताबिक मात्र अप्रैल महीने में ही देश में 75 लाख लोगों ने अपने रोजगार से हाथ धोया है और यह अचानक नहीं हुआ है।

मार्च में मार्च में बेरोजगारी 7.8 प्रतिशत और फरवरी में 6.7 प्रतिशत थी। मतलब यह कि भाजपा सरकार के नाकारपन की वजह से लोग पहले से ही बेरोजगारी की तरफ धकेल दिए जा रहे।

छह माह बाद भी नहीं हुआ तिहरा हत्याकांड का खुलासा, गांव में पीएसी कर रही कैम्प

उन्होने कहा “ मैं नकारापन की बात इसलिए कर रहा हूं क्योंकि अगर समय रहते महामारी से निपटने की तैयारी की गई होती तो ये हालात नहीं बनते।”

2020 के लॉकडाउन का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि पिछले साल मोदी सरकार द्वारा बिना योजना के लगाए गए लॉकडाउन ने करोड़ों को बेरोजगार कर दिया था। तब बेरोजगारी ने भारत में 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। उन्होने कहा कि अभी भी वक्त नहीं बीता है,सरकार को श्री राहुल गांधी की सलाह मान लेनी चाहिए। तुरंत कमजोर या गरीबों के खातों में 6000 रुपए कैश ट्रांसफर कर, बीजेपी सरकार को इस वक्त देश की जनता के साथ “न्याय” करना चाहिए। कांग्रेस पार्टी लंबे समय से यह मांग करती रही है।

Exit mobile version