Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा नेता की हत्या: कोलकाता में पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प

BJP leader killed. भाजपा नेता की हत्या

भाजपा नेता की हत्या

पश्चिम बंगाल पुलिस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थकों के बीच सोमवार को कोलकाता से करीब 20 किलोमीटर (उत्तर) परगना जिले के टीटागढ़ में झड़पें हुईं, जहां मोटरसाइकिल सवार एक नकाबपोश भाजपा नेता मनीष शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पिछले दिन हमलावर। भाजपा ने सोमवार को बैरकपुर और उसके आसपास के इलाकों में 12 घंटे का बंद बुलाया था।

भाजपा समर्थकों ने सोमवार सुबह से इलाके में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कई बिंदुओं पर बैरकपुर ट्रंक (बीटी) रोड को अवरुद्ध कर दिया और हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा जांच की मांग करते हुए टायर जलाए। जब पुलिस भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गई, तो झड़पें शुरू हो गईं और यह क्षेत्र युद्ध के मैदान में बदल गया।

कोविड अस्पताल में दीवार गिरने से गर्भवती कर्मचारी की मौत

भाजपा समर्थकों ने कथित रूप से ईंटों और कांच की बोतलों से पुलिस पर हमला किया। एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस कर्मियों पर कुछ कच्चे बम भी कथित रूप से फेंके गए थे। उन्होंने कहा कि, “पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।”

Bihar Election : जेडीयू ने सीएम आवास पर उम्मीदवारों को सिंबल बांटना शुरू किया

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के चुनाव पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और लड़ाकू बल के जवानों सहित एक बड़ी पुलिस टुकड़ी को इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया था। बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार सुबह राजभवन में राज्य के गृह सचिव एचके द्विवेदी और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीरेंद्र को तलब किया था।

वित्त मंत्रालय में संरचनात्मक सुधारों से देश की आर्थिक बुनियाद होगी मजबूत

जब न तो मुकर गया, तो धनखड़ ने ट्वीट किया कि वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात करना चाहते हैं। बाद में, अलपन बंद्योपाध्याय, जिन्होंने पिछले सप्ताह नए मुख्य सचिव के रूप में कार्यभार संभाला, राज्यपाल से मिले। धनखड़ ने ट्वीट किया कि, “वर्तमान चिंताजनक परिदृश्य के बारे में मेरी चिंता को व्यक्त करते हुए @MataataOfficial नए मुख्य सचिव को। यकीन है कि मुख्यमंत्री अधर्म का ध्यान रखेंगे। राजनीतिक हिंसा और लक्षित हत्याएं बंद होनी चाहिए।”

Exit mobile version