Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल आनंदीबेन से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben) से राजभवन में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं (BJP Leaders) ने मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल से भेंट कर बताया कि 24 मार्च को लोकभवन में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लेकर योगी आदित्यनाथ को भारतीय जनता पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया है। पत्र में यह भी आग्रह किया गया है कि योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में एवं उनके मंत्रिमण्डल के शपथ ग्रहण हेतु आवश्यक निर्देश जारी किये जायें।

विधायक दल के नेता चुने गए योगी, बोले- 5 साल में सुशासन और सुरक्षा का माहौल बनाया

राज्यपाल ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुये 25 मार्च को अपराह्न 03.15 बजे अटल बिहारी वाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रखा है।

इस अवसर पर राज्यपाल ने भाजपा नेताओं से कहा कि प्रस्तावित मंत्रिमण्डल के सहयोगियों को शपथ दिलाने हेतु उनकी सूची भी प्रस्तुत करें ताकि ‘भारत का संविधान’ के अनुच्छेद 164(1) के तारतम्य में शपथ दिलायी जा सके।

राज्यपाल से मुलाकात के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उप्र भाजपा के प्रभारी राधा मोहन सिंह, केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा, सुरेश खन्ना, रघुवर दास, डा. संजय निषाद (निषाद पार्टी), आशीष पटेल (अपना दल) आदि उपस्थित थे।

Exit mobile version