Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विधायक दल के नेता चुने गए योगी, बोले- 5 साल में सुशासन और सुरक्षा का माहौल बनाया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सरकार के गठन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई। आज योगी आदित्यनाथ (yogi)  को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी ने कहा कि 2017 में मैं सिर्फ एक सांसद था लेकिन विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने मुझपर भरोसा जताया और मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी और शाह ने मुझे सुशासन के गुर सीखाए।

यूपी के मनोनीत सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi) ने कहा कि पहली बार किसी सीएम ने अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा किया और पार्टी दूसरी बार (उत्तर प्रदेश में) सत्ता में आई। ऐसा पहली बार हुआ है। यह पीएम मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में हुआ है। 2014 में गृह मंत्री अमित शाह ने एक संगठन की मजबूत नींव रखी थी। राष्ट्रीय अध्यक्ष के रुप में उनके व्यापक दौरे किए जिसकी वजह के उत्तर प्रदेश में भाजपा मजबूत होकर आई है।

योगी 2.0 की टीम में इन नेताओं का कट सकता है पत्ता, ये हो सकते हैं विधानसभा अध्यक्ष

सीएम योगी ने कहा कि 5 साल के कार्यकाल में सुशासन और सुरक्षा का माहौल बनाया। पिछले 5 वर्षों में पीएम मोदी के समर्थन से यूपी में कई विकास परियोजनाएं सफलतापूर्वक की गईं। पहली बार लोगों को लगा कि गरीबों के लिए घर बन सकते हैं, पहली बार लोगों को एहसास हुआ कि यूपी दंगा मुक्त हो सकता है।

योगी की दूसरी ‘ताजपोशी’ पर जलेंगे दीप-बजेंगे ढोल नगाड़े, फूटेंगे पटाखे

2017 में मुझ पर पार्टी ने भरोसा किया। तब मैं एक सांसद था। शासन की किसी प्रक्रिया में कोई भागीदार नहीं था। 2017 से पहले सुशासन की कोई बात नहीं करता था। उस वक्त तो कोई सोचता भी नहीं था, आज ये सब संभव हो पाया है।

Exit mobile version