Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

औवैसी के गढ़ में बीजेपी का डंका, 48 सीटों पर दर्ज की जीत

Hyderabad Election Result

Hyderabad Election Result

हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 48 सीटों पर जीत दर्ज करके अकटकट के गढ़ में औवैसी को मात दी है। वहीं, सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस शीर्ष पर रही है। इन चुनाव परिणामों में कांग्रेस का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है। तेंलगाना प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

नगर निगम चुनाव के ताजा परिणामों के अनुसार एआइएमआइएम ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है और भाजपा ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, टीआरएस 55 सीटों पर जीत दर्ज करके एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है।

शुरूआत में किसी ने यह कल्पना नहीं की थी कि भाजपा यहां इतना अच्छा परफॉर्म कर पाएगी। यहां तक कि एग्जिट पोल में भी टीआरएस को ही बढ़त दिखाई गई थी। लेकिन भाजपा को कहीं न कहीं कोई उम्मीद नजर आ रही थी, इसलिए पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। भारतीय जनता पार्टी की ओर से अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं को प्रचार में उतरा था।

नाबालिग को शराब पिलाकर दुष्कर्म करने के आरोपी को 20 साल की सजा

भले ही यह चुनाव नगर निगम का हो लेकिन जितने जोश के साथ भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार किया है, उसके बाद मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है। भाजपा ने चुनाव प्रचार के लिए हाईप्रोफाइल नेताओं को मैदान में उतारा।

गृह मंत्री अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर, तेजस्वी सूर्या और देवेंद्र फडणवीस जैसे हाईप्रोफाइल नेताओं ने भी चुनाव प्रचार किया।

Exit mobile version