Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UPPCL में निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई

UPPCL

UPPCL

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) की ओर से ग्रेजुएट उम्मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार, 1000 से अधिक पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ये भर्तियां एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के पदों पर होगी। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- upenergy.in पर जाना होगा। हालांकि, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। बता दें कि, इस वैकेंसी में सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को UPPCL के अधीन काम करने का मौका मिलेगा।

यूपीपीसीएल (UPPCL) की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त 2022 से शुरू हो जाएंगी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12 सितंबर 2022 तक का समय दिया जाएगा। इसमें ऑनलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है। बल्कि ऑफलाइन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 14 सितंबर 2022 है।

ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

UPPCL की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- upenergy.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसमें आवेदन करने के लिए वेबसाइट पर Vacancy फोल्डर में जाना होगा। बता दें कि, 19 अगस्त 2022 को आवेदन फॉर्म की लिंक एक्टिव हो जाएगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बीत जाने के बाद वेबसाइट से लिंक हटा दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा होने के बाद ही पूरी मानी जाएगी। इसमें आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर यानी EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 1,180 रुपये जमा करने होंगे। वहीं, एससी एसटी के लिए फीस 826 रुपए हैं। जबकि, पीएच के लिए 12 रुपये एप्लीकेशन फीस रखी गई है।

कौन कर सकता है अप्लाई

इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम मे ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की हिंदी टाइपिंग स्पीड अच्छी होनी चाहिए। इसमे हिंदी टाइपिंग के लिए 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड मांगी गई है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देखें।

यंग इंडिया का दफ्तर सील, चिंतन में जुटा कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व

वहीं, अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए। इसमें आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। उम्र की गणना 01 जनवरी 2022 के आधार पर होगी।

Exit mobile version