Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

TMC नेता महुआ मोइत्रा पर ईडी का बड़ा एक्शन, PMLA के तहत दर्ज किया केस

Mahua Moitra

Mahua Moitra

नई दिल्‍ली। टीएमसी की नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) पर पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को बड़ा एक्‍शन लिया है। ईडी की टीम ने मोइत्रा पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह एफआईआर (FIR) मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट (Money Laundering Act) के तहत दर्ज की गई है।

आरोप है कि टीएमसी (TMC)  नेता ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम ( FEMA ) नियमों का उल्‍लंघन किया है। इससे पहले महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को ईडी ने फेमा ( FEMA ) से जुड़े एक मामले में समन भेजकर 28 मार्च को पेश होने के लिए कहा था। इस पर मोइत्रा की तरफ से कहा गया था कि फिलहाल वो लोकसभा चुनाव प्रचार में व्‍यस्‍त हैं। लिहाजा पूछताछ के लिए वो उक्‍त दिन पर पेश नहीं हो पाएंगी।  ईडी की तरफ से यह महुआ (Mahua Moitra) को तीसरा समन था।

इससे पहले मोइत्रा ने ईडी (ED) को चिट्ठी लिखकर पेशी के लिए मोहलत मांगी थी। हालांकि, तीसरे समन पर भी वह ईडी के समक्ष पेश नहीं हुईं।

आतिशी का दावा- भाजपा ने भिजवाया ऑफर, 4 और नेता होंगे अरेस्ट

भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद निशिकांत दुबे ने ‘रिश्वत लेकर सवाल पूछने’ के मामले में भ्रष्टाचार रोधी संस्थान लोकपाल को शिकायत दी थी, जिसकी जांच के निर्देश गए थे। निर्देश दिए जाने के कुछ दिन बाद बीते माह सीबीआई (CBI) ने इस संबंध में मोइत्रा के परिसर की तलाशी ली थी। ईडी  इस संबंध में मनी ट्रेल की जांच कर रही है।

Exit mobile version