Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोयला तस्करी मामले में IPS ज्ञानवंत सिंह से CBI ने की पूछताछ

IPS Gyanwant Singh

IPS Gyanwant Singh

पश्चिम बंगाल में चुनाव बीतने के बाद सीबीआई ने कोयला तस्करी के मामले में जांच तेज करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में तैनात आईपीएस अधिकारी ज्ञानवंत सिंह से मंगलवार को ढाई घंटे तक पूछताछ की है।

पिछले सप्ताह ही जांच एजेंसी ने उन्हें समन भेजा था और मंगलवार को निजाम पैलेस स्थित कार्यालय में हाजिर होने को कहा था। उसी के मुताबिक सुबह करीब 6:30 बजे ज्ञानवंत जांच एजेंसी के दफ्तर में जा पहुंचे थे।

उन्होंने पूछताछ में शामिल होने वाले अधिकारियों को बताया कि आज सारा दिन उन्हें मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात होना है इसलिए उन्हें जल्द छोड़ दिया जाना चाहिए। चूकि केंद्रीय एजेंसी ने गवाह के तौर पर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था इसलिए ढाई घंटे की पूछताछ के बाद करीब नौ बजे छोड़ दिया गया।

जेल में बंद IPS अरविंद सेन की मृतक पत्नी प्रियंका सेन चुनाव हारीं

सिंह इसके पहले राज्य में कानून व्यवस्था के एडीजी थे लेकिन तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में काम करने की वजह से उन्हें चुनाव आयोग ने पद से हटा दिया था। इसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगाया गया था।

सूत्रों ने बताया है कि ज्ञानवंत सिंह के पहुंचने से पहले सीबीआई की टीम ने सवालों की सूची तैयार की थी जिस बारे में उनसे जवाब लिया गया है। हालांकि उन्होंने पूछताछ में बहुत अधिक सहयोग नहीं किया है और उन्हें दोबारा तलब किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि कोयला तस्करी मामले में गिरफ्तार किए गए संदिग्धों से पूछताछ में ज्ञानवंत सिंह के बारे में जानकारी मिली है। पता चला है कि वह  कोयले और गाय की तस्करी में मददगार थे।

Exit mobile version