Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में CM योगी के साथ-साथ हर जगह मनाया जा रहा है आजादी का जश्न

celebrated everywhere along with CM Yogi in UP

CM योगी (celebrated everywhere along with CM Yogi in UP)

देश में आजादी का जश्न मनाया जा रहा है। शहर-शहर स्वतंत्रता दिवस पर झंडे फहराए जा रहे हैं। इस बीच लखनऊ में विधानसभा भवन पर सीएम ने झंडा रोहण किया। सीएम योगी के इस ऐतिहासिक दिन पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

योगी ने अप्रतिम त्याग और बलिदान से मां भारती को ब्रितानी परतंत्रता से मुक्त कराने वाले हुतात्माओं को कोटिशः नमन किया। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 से बचाव के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन करते हुए स्वाधीनता दिवस परम्परागत सादगी और हर्षोल्लास के साथ मनाने की अपील की है। दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर स्वतंत्रता दिवस अवसर पर नोएडा एंट्री गेट को सजाया गया है।

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहली बार मंत्रिमंडल विस्तार में अटकलों के बाजार गर्म

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वतंत्रता दिवस पर सभी को शुभकानाएं दीं। अखिलेश ने कहा कि हम देश की सुदृढ़ प्रतिरक्षा की कामना करते हैं। हम कामना करते हैं संविधान, सौहार्द, सद्भाव, अमन-चैन, काम-कारोबार की रक्षा की; ग़रीब, बेबस, किसान, मज़दूर, दमित, दलित, पिछड़ों, वरिष्ठों, नारी और युवाओं के मान-सम्मान की सुरक्षा की।

मायावती ने स्वतंत्रता दिवस पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी। स्वतंत्रता अमूल्य है। इसकी सार्थकता सभी के लिए बनी रहे इसके लिए संवैधानिक मूल्यों को बनाये रखने का लोकतांत्रिक प्रयास जारी रखना है। कोरोनाकाल में इस दिवस को इसके पूरे पवित्र संकल्प के साथ मनाये तो बेहतर होगा।

जेल विभाग के इतिहास में पहली बार तीन कार्मिकों को स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति का उत्कृष्ट सेवा पदक एवं 10 कार्मिकों को राष्ट्रपति का सराहनीय सेवा पदक प्रदान किया गया है। डीजी आनन्द कुमार और अपर महानिरीक्षक डॉ। शरद ने पदक पाने वाले कार्मिकों को बधाई दी। ।

राष्ट्रपति का उत्कृष्ट सेवा पदक पाने वालों में हाल में मुख्यायल से रिटायर हुए अपर महानिरीक्षक वीके जैन, जेल मुख्यालय के डीआईजी संजीव त्रिपाठी व हेड वार्डर अनिल बाजपेयी का नाम शामिल है।

प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पड़ोसी देश के बारे में कही यह बड़ी बात

राष्ट्रपति का सराहनीय सेवा पदक वालों में डीआईजी रेंज प्रयागराज बीआर वर्मा, जिला जेल आगरा के जेलर संजीव कुमार सिंह, डिप्टी जेलर श्रीचन्द्र शर्मा, हेड जेल वार्डर शिवाकान्त ओझा, गीता रानी, अख्तर आबिद खान, अनिल बाजपेयी, शिवकुमार शर्मा,महिला हेड वार्डर संयोगिता यादव व जेल वार्डर सुभाष शर्मा हैं।

74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के बरेली के इज्जतनगर रेलवे स्टेशन परिसर में 105 फीट ऊँचे राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना का उद्घाटन एवं ध्वजारोहण श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री संतोष गंगवार एवं रेल राज्य मंत्री श्री सुरेश सी आंगड़ी करेंगे।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झांसी रेंज के आईजी सुभाष सिंह बघेल व इंस्पेक्टर गोपनीय शाखा प्रमोद कुमार टण्डन को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जाएगा। वहीं, पुलिस महानिदेशक द्वारा आईजी को प्लेटिनम व इंस्पेक्टर को सिल्वर प्रशंसा चिह्न भी प्रदान किया जाएगा।

Exit mobile version