Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

छपरा : लश्कर-ए-मुस्तफा का एक आतंकी बिहार से गिरफ्तार

लश्कर-ए-मुस्तफा Lashkar-e-Mustafa terrorist

लश्कर-ए-मुस्तफा

छपरा। लश्कर-ए-मुस्तफा प्रमुख हिदायतुल्ला मलिक उर्फ अटैकर बाबा के साथी जावेद को बिहार के छपरा जिले से गिरफ्तार किया गया है। जम्मू-कश्मीर के आतंकवादियों से संबंध होने तथा हथियारों की सप्लाई मामले में गिरफ्तार युवक को पुलिस पूछताछ के लिए ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जम्मू पहुंची है। उससे आतंकियों से संबंध व रैकेट के सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि लश्कर-ए-मुस्तफा सरगना हिदायतुल्ला मलिक से पूछताछ के दौरान जावेद आलम अंसारी का नाम सामने आया था। इस पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बिहार पुलिस से संपर्क साधकर पूरे मामले की जानकारी दी।

रीवा में दर्दनाक हादसा, हाईवे पर दो दिन तक बुजुर्ग के शव को कुचलते रहें वाहन

मलिक से संबंध होने और उसे पिस्तौल मुहैया कराने की जानकारी सामने आने के बाद पटना के आतंकवाद रोधी दस्ते ने सोमवार रात को अंसारी को छपरा के देवबहुआरा गांव स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि अंसारी को ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू लाया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि पटना एटीएस की मदद से मलिक के एक साथी को बिहार से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने गिरफ्तार आतंकी को हथियारों की आपूर्ति की थी। इसके मुताबिक आरोपी के खिलाफ गंग्याल पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

बिहार से हो रही हथियारों की सप्लाई

डीजीपी दिलबाग सिंह ने पिछले दिनों खुलासा किया था कि हाल ही में जैश के नए संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा के कमांडर हिदायतुल्ला की गिरफ्तारी से नए नेटवर्क का भंडाफोड़ हुआ है। हिदायतुल्ला ने कश्मीर से लेकर पंजाब और बिहार तक हथियाराें की सप्लाई का नेटवर्क खड़ा कर दिया है। पूछताछ में पता चला है कि बिहार के छपरा से सात पिस्टल पंजाब में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों की मदद से प्रदेश में लाकर आतंकियों तक पहुंचाई गईं।

Exit mobile version