Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जिस्म्फरोशी के लिए चाइल्ड ट्रैफिकिंग गिरोह का पर्दाफाश, दंपत्ति समेत पांच गिरफ्तार

Child trafficking gang

Child trafficking gang

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की गोमतीनगर पुलिस ने जिस्मफरोशी के एक इंटरस्टेट चाइल्ड ट्रैफिकिंग गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने असम के रहने वाले पति-पत्नी समेत पांच को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के कब्ज़े से असम की रहने वाली दो नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया है।

एडीसीपी ईस्ट क़ासिम आब्दी ने बताया कि बीते कुछ दिनों से गोमतीनगर इलाके में प्रदेश से बाहर की नाबालिग लड़कियों के देह व्यापार करने की सूचना मिल रही थी। इसी सूचना पर गुरुवार को विपुलखंड के सहारा ब्रिज के नीचे से कुछ लोगों को संदिग्ध देखकर हिरासत में लिया गया।

सख़्ती से पूछताछ के बाद पता चला कि संदिग्धों में असम का फैजुद्दीन और उसकी पत्नी हैं, जो वहां से दो नाबालिग लड़कियों को लेकर आए थे। इन्हें लखनऊ के गाजीपुर में रहने वाली कंचन आंटी को देना था लेकिन डिलीवरी से पहले ही पुलिस ने कंचन और उसके साथी सनी गुप्ता, राहुल गौतम को भी दबोच लिया।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, अजय लल्लू हुए नजरबंद

पूछताछ में पता चला कि आरोपियों के कब्ज़े से छुड़ाई गई दोनों नाबालिग लड़कियां असम के कामरूप जिले की रहने वाली हैं। इन लड़कियों को काम दिलाने के बहाने फैजुद्दीन और उसकी पत्नी नई दिल्ली, जयपुर, लखनऊ जैसे शहरों में लाते थे और अलग-अलग गिरोहों को बेच देते थे।

ये गिरोह इन बच्चियों से जिस्मफरोशी कराते थे। कामरूप और असम के कुछ पिछड़े जिलों से ये गिरोह गरीब नाबालिग लड़कियों को लाता था और जिस्मफरोशी के दलदल में धकेल देता था। आरोपियों से पूछताछ में साफ हुआ कि कई गिरोह जिस्मफरोशी के लिए नाबालिग लड़कियों की डिमांड करते हैं।

Exit mobile version