Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अटल बिहारी की मूर्ति लगाने पर विवाद, भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हुई मारपीट

Atal Bihari

clash over installation of atal bihari statue

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भिलाई छावनी थाना क्षेत्र में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari) की मूर्ति लगाने को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान कांग्रेस और भाजपा के समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों में मारपीट हुई। घटना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। कार्यक्रम में बीजेपी सांसद विजय बघेल और अन्य बीजेपी नेता मौजूद थे।

विवाद के बीच स्थिति नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। दुर्ग एसपी डॉ। अभिषेक पल्लव, एएसपी संजय ध्रुव, छावनी सीएसपी प्रभात कुमार, भिलाई नगर सीएसपी निखिल रखेचा और क्राइम सीएसपी नसर सिद्दकी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान पुलिस ने मोहल्ले के लोगों को घरों से बाहर न निकलने की अपील की।

दरअसल, रविवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari)की जयंती मनाई गई। भाजपा ने कई स्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए। बीजेपी ने भिलाई छावनी थाना क्षेत्र के गार्डन को अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से कर दिया है। उनका कहना है कि नामकरण से कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इसी बीच रविवार को भाजपा नेता यहां पूर्व पीएम अटल बिहारी की मूर्ति स्थापित करने पहुंचे थे, तभी कांग्रेसियों के साथ विवाद हो गया।

बताया जा रहा है कि भाजपाइयों ने कार्यक्रम शुरू कर दिया था, उसी दौरान कांग्रेस पार्षद मन्नान खान अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे। पहले दोनों दलों के कार्यकर्ताओं बीच बातचीत हुई, लेकिन कुछ देर में विवाद होने लगा। इसी दौरान कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और मारपीट करने लगे।

श्रेष्ठ शासक वही है जो नीति अनुसार चले और प्रजा का अच्छे से पालन करता है: एके शर्मा

पुलिस मौके पर दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने लगी। किसी तरह दोनों पक्षों को शांत कराया गया। इसके बाद गार्डन में ही अस्थाई रूप से पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा को स्थापित कर दिया गया। प्रशासन ने कहा है कि पहले इस मामले में कलेक्टर से अनुमति ली जाएगी, इसके बाद प्रतिमा को स्थाई रूप से स्थापित किया जाएगा। मौके पर कुछ जवानों को भी तैनात कर दिया गया है।संत रविदास नगर से कांग्रेस पार्षद मन्नान खान का कहना है कि यह क्षेत्र उनका है। कांग्रेस विधायक की मद से गार्डन का विकास हुआ है। वह लोग यहां ओपन जिम बनाना चाहते थे, लेकिन भाजपा सांसद विजय बघेल और जिलाध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया ने यहां अपने समर्थकों के साथ अटल जयंती का कार्यक्रम किया। इसके बाद वे लोग यहां अटल विहारी वाजपेयी की मूर्ति स्थापित कर राजनीति कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्षद मन्नान गफ्फार खान ने कहा कि वार्ड 37 संत रविदास नगर में अटल जी की जयंती मनाई जा रही थी। अचानक जयंती मनाते मूर्ति स्थापित करने लगे। अगर मूर्ति स्थापित करना चाहते तो विधिवत कलेक्टर से ले अनुमति लेकर आएं। अटल जी हम सबके महापुरुष हैं। हम सब सम्मान से मूर्ति स्थापित करेंगे। बल पूर्वक प्रशासन के द्वारा मूर्ति स्थापित कर दी। अटल जी बहुत बड़े महापुरुष हैं, उनकी प्रतिमा बड़े गार्डन में स्थापित करनी चाहिए।

Exit mobile version