Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बांसवाड़ा से मालवीया ने किया नामांकन दाखिल, सभा CM भजनलाल शर्मा हुए शामिल

CM Bhajanlal Sharma

CM Bhajanlal Sharma

बांसवाड़ा। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को भाजपा में पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने नामांकन भरा। नामांकन सभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शामिल हुए। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि जैसे ही मैं मुख्यमंत्री बना मालवीया किसी ना किसी काम के लिए बार बार आते थे, कहते थे कि मेरे वागड़ के लिए इस काम की आवश्यकता है।

मैंने (CM Bhajanlal Sharma) कहा कि आपके मन में वागड़ की टीस है उसी तरह मेरे मन में वागड़ के लिए टीस है। उन्होंने मेरे सामने प्रस्ताव रखा तो मैंने प्रस्ताव रखा कि मुझे आप जैसा व्यक्ति चाहिए जो वागड़ के साथियों के सपने को पूरा कर सके। आप आइए, हम आपको लोकसभा का चुनाव लड़ाएंगे। हम आपसे वादा करते हैं कि जो 70 साल में नहीं हुआ वो विकास हम वागड़ में करके दिखाएंगे। मेरी बात को वो अमल में लाए।

उन्होंने (CM Bhajanlal Sharma) कहा कि मुझे लोगों की सेवा करनी है। मैं अब तक कांग्रेस में था, पत्र लिखते लिखते मेरी अंगुली पतली हो गई। लेकिन कांग्रेस के लोगों ने कोई बात नहीं सुनी, मुझे इस बात का दर्द है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं की हमने वागड़ में काम करने की ठानी है और सरकार ने काम भी शुरू कर दिया है। केंद्र की मोदी सरकार ने दशकों पुरानी रेल की मांग को पूरा किया है। हाईवे भी पूरा होने को है। मैंने कहा था कि बांसवाड़ा-डूंगरपुर प्रतापगढ़ काे पर्यटक सर्किट बनाएंगे। गुरुजी ने कहा था कि गुजरात से कोई आएगा और दिल्ली में डंका बजाएगा। यह तीन सौ साल पहले कहा था। भगवान राम 500 साल से टेंट में थे मोदी ने ये कलंक ख़त्म कर दिया। इस कांग्रेस की सरकार ने गरीबी हटाने का नारा दिया लेकिन वो गरीब से उसका कोई नाता नहीं। गरीबी हटाने का काम मोदी ने किया।

कांग्रेस झूठ और लूट की जननी, कांग्रेसियों का राम ही निकल गया: सीएम भजनलाल

उन्होंने (CM Bhajanlal Sharma) कहा कि हमारी डबल इंजन की सरकार वागड़ का विकास करेगी। पिछले दिनों हमने कहा कि माही डैम में आइलैंड है। हमारी सरकार इनका विकास करेगी। यहां के औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ाने के लिए सरकार काम करेगी। वागड़ में पानी है जमीन भी है और वागड़ में काम करने वाले जवानों की फौज है। आपके यहां बाप के विधायक बने लेकिन कोई विधायक वागड़ के विकास के लिए नहीं आया। आपने देखा होगा गोविंद गुरु का स्मारक बनाया अभी काम बहुत बाकी है। यहां की सोने की खान, लोग कहते थे यहां की बिड मत बनाइए। हमने कहा कि सबसे पहले हमारा डूंगरपुर-बांसवाड़ा का विकास सबसे पहले होगा। यह वागड़ राजस्थान का सबसे मजबूत और उत्पादन वाला क्षेत्र बनेगा।

भाजपा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीया की नामांकन सभा के दौरान मंच पर बांसवाड़ा संभागभर के संतों की मौजूदगी रही। जिसमें प्रमुख रूप से बेनेश्वर धाम महंत अच्युतानंद महाराज सहित कई धूणी धामों के महंत मंच पर मौजूद रहे।

Exit mobile version