Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज से देश का अमृतकाल शुरू हो रहा: सीएम धामी

cm dhami

cm dhami

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने 76 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर परेड मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सैनिक बहुल राज्य है। इसलिए सैनिक धाम के निर्माण के साथ सरकार सैनिक परिवार और सैनिकों की हितों को ध्यान में रखकर कई योजनाएं संचालित कर रही है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने स्वतंत्रता संग्राम में शहीद जवानों व उत्तराखंड राज्य आंदोलननारियों के बलिदान को याद करते हुए उन्हें नमन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने विशिष्ट सेवा पदक से पुलिसकर्मियों को अलंकृत किया। इसके बाद आईटीबीपी के जवानों मार्च पास्ट कर सलामी दी। वहीं, 31 वीं पीएससी महिला टीम ने पारंपरिक वाद्य यंत्रों से मनमोहन प्रस्तुति ने मन मोह लिया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हर क्षेत्र में एक विशेष विजन के साथ काम कर रही है। आने सालों में उत्तराखंड देश के आदर्श राज्य बनेगा।

अब यूपी में ही बनाए जाएंगे आयात होने वाले उत्पाद

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि ही नहीं वीरभूमि भी है। सरकार सैनिकों हित में अनेकों योजनाएं, सैनिक परिवारों को सुविधा को ध्यान में रख कर संचालित कर रही है। राज्य से पलायन न हो इस दिशा में सरकार ठोस सोच के साथ काम कर रही है। गोवंश पशुओं के संरक्षण के लिए बजट में 06 गुना बढ़ोतरी की गई है। पर्वतमाला, चारधाम आलवेदर, छात्रों को सेना में जाने के लिए एनडीए कोचिंग के लिए सुविधा उपलब्ध करा रही है। सरकार आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए उत्तराखण्ड सरकार संकल्प रहित विकल्प रहित को ध्यान में रखकर सरलीकरण की सुविधा के उद्देश्य से काम कर रही है।

इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मुख्यमंत्री आवास में प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने ध्वजारोहण कार्यक्रम में मौजूद लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।

1 मिनट के लिए थम गई राजधानी, फिजा में गूंजा राष्ट्रगान

मुख्यमंत्री कहा कि आज पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। आज से देश का अमृतकाल शुरू हो रहा है। 25 सालों में देश को शिखर पर ले जाने में सबको अपना योगदान देना होगा। इसके पश्चात मुख्यमंत्री भाजपा प्रदेश कार्यालय ध्वजारोहण किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, संगठन महामंत्री अजेय कुमार समेत पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूड़ी, मंत्री चंदन राम दास, वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजान दास, टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, राज्य सांसद नरेश बंशल मुख्य सचिव एसएस संधू,जिलाधिकारी सोनिका, एसएससी दिलीप सिंह कुंवर सहित अन्य उपस्थित रहे।

Exit mobile version