Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम धामी ने 23वीं यूथ नेशनल वालीबॉल चैंपियनशिप का किया उद्घाटन

रुद्रपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सोमवार को रुद्रपुर के स्पोर्ट्स स्टेडियम में 23वीं यूथ नेशनल वालीबॉल चैंपियनशिप का उद्घाटन किया।

इस राष्ट्रीय वालीबाल प्रतियोगिता में देश के 28 राज्यों की पुरुष टीम और 21 राज्यों की महिला टीम हिस्सा ले रही हैं। इनके 580 खिलाड़ी अगले छह दिन तक अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। वालीबाल प्रतियोगिता में हरियाणा , गुजरात , मणिपुर, लद्दाख , पांडिचेरी, चंडीगढ़ पंजाब, उत्तराखंड पश्चिम बंगाल आदि विभिन्न राज्यों की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि प्रदेश में खेल की अपार संभावनाएं हैं। उत्तराखंड सरकार खेलों पर विशेष ध्यान दे रही हैं। उत्तराखंड के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए उत्तराखंड सरकार ने खेल नीति 2021 को लागू किया है। इस खेल नीति के माध्यम से राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि जब कोई खिलाड़ी पदक हासिल कर लेता है या फिर उत्कृष्ट प्रदर्शन करता है तो उस खिलाड़ी की मदद के लिए बहुत सारे हाथ आगे आ जाते हैं, लेकिन जिस खिलाड़ी को पदक नहीं मिलता तो उस खिलाड़ी को खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के लिए भी बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

राष्ट्रपति से मिले सीएम योगी, दोनों डिप्टी मुख्यमंत्री भी रहे मौजूद

इसलिए सरकार ने अपनी खेल नीति में खिलाड़ियों को खेलने जाने से लेकर खाने के अलावा उनकी नौकरी की भी व्यवस्था की है इतना ही नहीं सरकार के द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि देना भी सुनिश्चित किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में खेलों के प्रोत्साहन के लिए तमाम योजनाओं को लागू किया गया है उत्तराखंड में भी उन्हीं नीतियों को अमल में लाया जा रहा है। भाजपा विधायक शिव अरोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में प्रदेश का हर वर्ग विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री धामी के सरकार के दौरान बनी खेल नीति से प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को बहुत लाभ मिलेगा। खेल नीति को लागू करना उसी का एक हिस्सा है।इससे पहले स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।

इस अवसर पर कमिश्नर कमिश्नर दीपक रावत, जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, एसएसपी मंजूनाथ पीसी उत्तराखंड ओलंपिक संघ के सचिव डीके सिंह विकास शर्मा, अनिल चौहान श्रीकांत राठौर, विवेक सक्सेना, विपिन जल्होत्रा, लवी सहगल आदि मौजूद थे।

Exit mobile version