Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्यमंत्री धामी पहुंचे हर की पौड़ी, सौंदर्यीकरण कार्यों का किया लोकार्पण

हरिद्वार। हरिद्वार दौरे पर रहे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (cm dhami) गुरुवार शाम को हर की पौड़ी पर पहुंचे और यहां कराये गए सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया। इस दौरान आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर व सोनी इंडिया के निदेशक संजय भटनागर मौजूद रहे।

हर की पौड़ी का सौंदर्यीकरण गंगा सभा, आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग और एक निजी कंपनी सोनी इंडिया के द्वारा कराया गया है। मुख्यमंत्री ने हर की पौड़ी के सौंदर्यीकरण के लिए श्री श्री रविशंकर व सोनी इंडिया कंपनी का आभार जताया।

हर की पौड़ी के सुंदरीकरण के तहत जूता स्टाल का निर्माण, हर की पौड़ी की व्यवस्था देखने वाली गंगा सभा के कार्यालय का निर्माण व साजसज्जा, लाइव आरती प्रदर्शित करने के लिए एलईडी वॉल, दो स्वागत द्वारों का निर्माण तथा हर की पौड़ी पर भित्ति चित्रों का चित्रांकन आदि कार्य संपन्न किए गए हैं।

CM धामी ने डायलिसिस यूनिट और मोबाइल वैन का किया लोकार्पण

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश में कॉमन सिविल कोड की बात को दोहराते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में कॉमन सिविल कोड के लिए ड्राफ्ट तैयार करने वाली समिति बनाने का निर्णय लिया है। उत्तराखंड के कई परिवारों से जवान भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा कर रहे हैं। सभी के लिए एक समान कानून होने चाहिए, इसलिए कॉमन सिविल कोड को लागू करने से पहले जल्द ही समिति बनाई जाएगी।

कथा श्रवण से मोक्ष  मार्ग प्राप्त होता : सीएम धामी

हर की पौड़ी पर पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गंगा आरती में भी प्रतिभाग किया। इस अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता श्री श्री रविशंकर, सोनी इंडिया के निदेशक संजय भटनागर, गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा तथा महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

Exit mobile version