Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोविड काल में अनाथ हुए बच्चों के साथ CM शिवराज ने मनाई दिवाली, बच्चों के साथ जमकर नाचे

cm shivraj

cm shivraj

भोपाल। मुख्यमंत्री (CM Shivraj) निवास पर कोविड काल में अनाथ बच्चों के साथ दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया। दो साल बाद बगैर किसी बंदिश के दीपावली का उत्सव पूरे उत्साह के साथ आयोजित किया किया। सीएम शिवराज और साधना सिंह शामिल हुए। शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने फूल रसा कर भांजे भाजियाों का स्वागत किया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मामा का घर मस्ती करने के लिए होता है। इसलिए खूब मस्ती करो और दीवाली मनाओ। सीएम ने कहा कि किसी बच्चे को निराश होने और चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। सीएम ने बच्चों के लिए मोटिवेशनल गाना गया नदिया चले चले रे धारा, तुझको चलना होगा…।

सीएम (CM Shivraj) ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चो की डरने की जरूरत नहीं है। मामा तुम्हारे साथ है। मध्य प्रदेश की सरकार तुम्हारे साथ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना, कोविड बाल सेवा योजना हमने ऐसे बच्चों के लिए शुरू की है, जिसमें सरकार 5 हजार रुपए महीने देती है। सीएम बने बच्चों से कहा कि तुम डॉक्टर बनो, इंजीनियर बनो तुम्हारी फीस मामा भरेगा। उन्होंने कहा कि मैंने कलेक्टर को भी निर्देश दिए है कि ऐसे बच्चों को योजना का लाभ दिलाएं।

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड में अनाथ बच्चों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं। इनकी समस्या ये वहां बता सकें। मुझे भी इनसे मिलना हो बात करना हो तो जानकारी ग्रुप में जाएं। सीएमशिवराज ने अनाथ बच्चों के लिए साल में एक बार खेल ओर सांस्कृति कार्यक्रम की प्रतियोगिता के आयोजन कराने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताओं के जितने वाले बच्चों को पुरस्कार मिलेगा। सीएम ने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को योजना बनाने को कहा।

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने कोविड काल में अनाथ बच्चों के साथ स्मार्ट सिटी पार्क में पहुंचकर पौधारोपण किया। पौधरोपण करने के लिए सीएम कार से दो बच्चों रहमान और दिया को अपने साथ लेकर पार्क पहुंचे। जहां भोपाल जिले की- आरती, दिया, अमन, सुधांशु, विवान, सीहोर जिले की – सपना, कोमल, राजगढ़ जिले के – फैजान, सोहेब, रहमान, जैनब के साथ पौधरोपण किया।

दिवाली पर Ola के नए स्कूटर पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, कंपनी ने दिए हैं कई जबरदस्त फीचर्स

मुख्यमंत्री निवास पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें कोविड बाल सेवा योजना, बाल आशीर्वाद योजना के 315 बच्चे शामिल हुए। यहां सीएम शिवराज ने बच्चों के साथ खूब मस्ती की। सीएम ने बच्चों के साथ गाना गाया और डांस भी किया।

सीएम शिवराज ने शनिवार को सभी प्रदेश वासियों को दीपावली की सभी को शुभकामनाएं दी थी। उन्होंने कहा था कि आज से दीपावली की पूजा प्रारंभ होगी। पूर्व प्रारंभ हो गया है। मैं चौदस के दिन दीपावली का पर्व मेरे उन बेटे बेटियों के साथ, भांजे-भांजियों के साथ मनाऊंगा, जो कोविड के कारण अपने माता-पिता को खो चुके हैं। सीएम ने हा कि उनके साथ खुशियां बांटना, त्यौहार मनाना उनके साथ मुझे भी खुशी देगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल और आसपास के बच्चों के साथ हम यहां दीपावली का त्यौहाार मनाएंगे और जो बच्चे बाहर के हैं। हम कलेक्टर को निर्देश दे रहे हैं कि कार्यक्रम करके उनको उपहार भेंट करें। खुशियां उनके साथ साझा करें। सीएम ने कहा कि ऐसे सभी बेटे बेटियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनांए। वह चिंता ना करें और मामा उनके साथ हैं।

Exit mobile version