Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम तीरथ सिंह रावत ने लिंडे ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण

CM Tirath Singh Rawat

CM Tirath Singh Rawat

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को देहरादून में सेलाकुई इंडस्ट्रियल एरिया स्थित लिंडे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। श्री तीरथ ने यहां उन्होंने इंडस्ट्रियल एरिया में ऑक्सीजन उत्पादन में आ रही हो दिक्कतों के समाधान का भी भरोसा दिया।

इस मौके पर ऑक्सीजन प्लांट के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि इंडस्ट्रियल एरिया में विद्युत आपूर्ति समुचित तरीके से ना होने के कारण कई बार उनका उत्पादन प्रभावित हो जाता है। इस समस्या के निदान के लिए प्रयास भी किए गए, लेकिन अभी तक समाधान नहीं हो पाया है। इसके अलावा उन्होंने इंडस्ट्रियल एरिया में सड़क के सुधारीकरण की भी मांग उठाई। इस मौके पर लिंडे के पदाधिकारियों ने पहाड़ी क्षेत्रों में मिनी ऑक्सीजन प्लांट लगाने का भी सुझाव दिया।

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की समस्या जल्द हल करा दी जाएगी। इसके लिए उन्होंने मौके से ही शासन के उच्च अधिकारियों से भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट की हर समस्या का निदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की बहुत आवश्यकता है, ऐसे में ऑक्सीजन प्लांट कंपनियों की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा कोरोना पॉज़िटिव, पीजीआई में भर्ती

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कहीं कमी नहीं होनी चाहिए, इस बात का खासतौर पर ध्यान रखा जाए। संकट की इस घड़ी में सबकी जिम्मेदारी है कि वह एक दूसरे की मदद करें और अपनी जिम्मेदारियों को पूरी गंभीरता के साथ निर्वहन करें।

इस मौके पर श्री तीरथ ने ऑक्सीजन कंपनी में काम कर रहे मजदूरों को भी उनके सहयोग के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहां की प्राण वायु का उत्पादन करने वाले मजदूर किसी की जिंदगी बचाने का काम करते हैं।

दो पक्षों में हुई मारपीट व चाकूबाजी में एक की मौत, दरोगा निलंबित

इसके अतिरिक्त, उन्होंने सेलाकुई मैं प्रस्तावित कोविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण कर व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए।

Exit mobile version