Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी ने वितरित किए टैबलेट-स्मार्टफोन, बोले- ज्ञान प्राप्त करने की कोई सीमा नहीं

अयोध्या। सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार दोपहर अयोध्या पहुंचे। डा. राम मनोहर लोहिया अवध विवि के विवेकानंद सभागार टैबलेट, स्मार्टफोन वितरित किए। उन्होंने राष्ट्रसंत ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज की प्रतिमा का अनावरण भी किया। सभा को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को विकसित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि युवा को स्मार्ट और तकनीकी रूप से जानकार बनाना आवश्यक है।

योगी ने कहा कि ज्ञान प्राप्त करने की कोई सीमा नहीं है। भारत ज्ञान का भंडार है। अगर दुनिया के लोग देश के इतिहास की जानकारी के लिए अयोध्या, काशी, मथुरा और भारत के अन्य शहरों में जाते हैं तो हमें भी तकनीकी रूप से तैयार होना चाहिए।

योगी ने कहा कि वैक्सीन सभी जगह निशुल्क लग रही है। हमें कोरोना से घबराना नहीं है बल्कि इससे लड़ना होगा। लड़ने के लिए हमें वैक्सीन जरूर लगवानी होगी। अच्छा स्वास्थ्य के साथ ही समाज के उत्थान में योगदान कर पाएंगे।

योगी ने अखिलेश के भगवान कृष्ण के सपने में आने वाले बयान पर योगी ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि कृष्ण सपने में कहते होंगे कि अखिलेश तुमने मुख्यमंत्री रहते हुए सबसे पहले मथुरा में ही हमला करा दिया। मथुरा के बड़े पार्क पर आपके करीबी ने कब्जा कर लिया और कब्जा हटाने के दौरान पुलिस कर्मी शहीद हो गए।

प्रदेश का हर युवा बनेगा ‘स्मार्ट’, सीएम योगी ने वितरित किए टैबलेट व स्मार्टफोन

सीएम ने कहा कि जल्द ही अयोध्या में इंटरनेशनल एअरपोर्ट से विमान सेवाओं का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके बाद रामनगरी के विकास को और गति मिलेगी। इसके बाद बड़े पैमाने पर श्रद्धालुओं का आवागमन होगा। यहां रोजगार बढ़ेगा। हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।

अब तक तो अयोध्या के लोग और भारत के लोग जय श्री राम कहते थे। लेकिन अब तो विपक्ष को भी अयोध्या नजर आने लगी है। अब वे भी अयोध्या आकर जय श्री राम कहने लगे हैं। हमें इन ढोंगियों से सावधान रहना है।

बोले योगी-70 सालों से रामनगरी में न बिजली थी और न ही शौचालय थे। लेकिन पिछले पांच साल के विकास ने पूरे यूपी की तस्वीर बदल दी है। पांच साल में अयोध्या में इतना विकास हुआ कि पूरा देश देख रहा है। जबकि लोग पहले अयोध्या को जानते नहीं थे।

CM योगी ने UP को दिया पहले स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट का तोहफा

विवेकानंद सभागार में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अयोध्या सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि योगी राज में माफियाओं का दमन कर कानून का राज कायम हुआ। 35 परियोजनाओं में यूपी देश मे आगे है। प्रदेश में 5 एक्सप्रेस वे बन रहे है। अयोध्या को त्रेतायुग की तरह बनाने का प्रयास PM व CM कर रहे हैं। अयोध्या में लाखों की भीड़ आए तो भक्तों को परेशानी न हो। देश भर के लोग बिना रोकटोक अपने आराध्य का दर्शन कर सकें। लल्लू सिंह ने कहा कि रेलवे स्टेशन के विस्तार के लिए CM ने जमीन देने के लिए कहा है।

पंचकोसी मार्ग स्थित कलश कुंज का भूमिपूजन सीएम योगी ने किया। उन्होंने कहा कि अयाेध्या विकास प्राधिकरण की मदद से यहां गरीबों के लिए आवास तैयार किए जाएंगे। सीएम बोले प्रदेश में जहां भी माफियाओं से जब्त की गई जमीन पर यही काम होना चाहिए। CM ने कहा कि हम यहां 50 cr का ट्रैफिक इंटेलिजेंस सिस्टम हम अयोध्या को दे रहे हैं।अब हर व्यक्ति सुरक्षित होकर अयोध्या में रहे ।

कमिश्नर एमपी अग्रवाल,पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह, डीएम नितीश कुमार,एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय आदि वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया हैl सीएम के अयोध्या दर्शन का कोई समाचार अभी तक सामने नहीं आया हैl

Exit mobile version