Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों को एकजुटता की पिलाई घुट्टी, जिले के विकास पर दें जोर

काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग contact tracing

काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग

गोरखपुर। भारतीय जनता पार्टी की स्थानीय इकाई में बढ़ती गुटबाजी और जनप्रतिनिधियों के बीच आरोप प्रत्यारोप के दौर के बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को अपने कर्मक्षेत्र गोरखपुर पहुंचे। इस अवसर पर योगी ने जनप्रतिनिधियों को एकजुटता बनाये रखने का मंत्र देते हुये जिले के विकास और छवि सुधारने को कहा।

गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे श्री योगी ने आज सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सांसद रविकिशन और नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल के अलावा सांसद कमलेश पासवान समेत अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

बैठक के बाद रवि किशन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बाढ़ और अन्य जन समस्यायों पर जरूरी दिशा निर्देश दिये। श्री योगी ने सड़कों की हालत दुरूस्त करने के लिये केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ हुई बैठक का ब्योरा दिया। हालांकि उन्होंने सहायक अभियंता केके सिंह के मामले को ज्यादा तूल नहीं दिया और एकजुटता पर बल देते हुये गोरखपुर के विकास और छवि संवारने के निर्देश दिये।

आईटी कॉलेज लखनऊ ने मेरिट सूची जारी की, दाखिले एक सितंबर से

इस बारे में डॉ. अग्रवाल ने कहा कि श्री योगी ने हर जनप्रतिनिधि की समस्या को गंभीरता से सुना और जलजमाव जैसी समस्या के निराकरण करने को कहा। अभियंता को लेकर उनके और श्री रवि किशन के बीच जारी तनातनी को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पत्रकारों ने इसे विवाद बना दिया है। अभियंता मामले में वास्तव में उनका किसी से विवाद नहीं हुआ है बल्कि इसे संवाद कहा जाये तो बेहतर होगा।

उन्होने बताया कि बैठक में श्री योगी ने गोरखपुर में जल निकासी की समस्या का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर कराने का आश्वासन दिया। श्री योगी ने मौजूद जनप्रतिनिधियों से कहा कि जिस तरह जिले ने इंसेफ्लाइटिस को हराया है, ठीक उसी तरह कोरोना को भी हराएंगे। यह पूरे देश की लड़ाई है, जिसे हम सबको मिल कर लडऩा होगा। जब तक वैकसीन या दवा उपलब्ध नहीं हो जाती व्यापक जागरूकता से ही कोरोना पर काबू पाना होगा।

श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए कई निर्णयों का ही नतीजा है कि कोरोना नियंत्रण में है। उन्होंने इसके लिए ब्राजील और अमेरिका का तुलनात्मक आंकड़ा भी प्रस्तुत किया। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। यहां सबसे अधिक जांच हुई है, लेकिन संक्रमण और मृत्यु की दर सबसे कम है। यह समय कोरोना को लेकर अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने का समय है, जिसमें सभी की भूमिका अहम है।

Exit mobile version