Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नए भारत ने दुनिया को हर क्षेत्र में अपनी ताकत का अहसास कराया: सीएम योगी

बस्ती। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सांसद खेल महाकुम्भ (Sansad Khel Mahakumbh) के शुभारम्भ अवसर पर कहा कि पिछले 8 सालों में पूरा देश और दुनिया एक नए भारत का गवाह बना। बदलते भारत ने दुनिया को हर क्षेत्र में अपनी ताकत का अहसास कराया है। पूरा विश्व स्वीकार करता है कि यह पीएम मोदी के नेतृत्व में ही भारत ने दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता हासिल की। G-20 का नेतृत्व करना उसी श्रृंखला का हिस्सा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को कहा कि आठ वर्ष पूर्व खेल को लेकर जो प्रयास शुरू हुए, उसके बेहतर परिणाम आने लगे हैं। 2021 में बस्ती में सांसद खेल महोत्सव में गृहमंत्री के साथ शामिल होने का मौका मिला था।

सांसद हरीश द्वीवेदी को इसके लिए शुभकामनाएं देता हूं। प्रदेश में 34 हजार ग्राम पंचायतों में खेल मैदान बनाए गए हैं। हर राजस्व ग्राम में प्रदेश सरकार ने स्पोर्ट्स किट्स उपलब्ध कराने के साथ ही खले की सुविधा मुहैया कराई है।

PM मोदी ने सांसद खेल महाकुंभ का किया शुभारंभ, स्टेडियम में सीएम योगी भी रहे मौजूद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार की ओर से प्रदान की जा रही सुविधाओं का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि सांसद खेल महाकुम्भ (Sansad Khel Mahakumbh) खेल को प्रोत्साहित करने का सशक्त माध्यम बना है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से बस्ती में सांसद खेल महाकुम्भ का शुभारम्भ किया है।

Exit mobile version