Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PM मोदी ने सांसद खेल महाकुंभ का किया शुभारंभ, स्टेडियम में सीएम योगी भी रहे मौजूद

PM Modi

PM Modi inaugurated the Sansad Khel Mahakumbh

बस्ती। पीएम मोदी (PM Modi ) ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ (Sansad Khel Mahakumbh) 2022-23 के दूसरे चरण का उद्घाटन किए। वर्चुअली उद्घाटन के दौरान उन्होंने खो-खो खेल देखा। इस दौरान सीएम योगी भी मौजूद रहे।

सांसद खेल महाकुंभ (Sansad Khel Mahakumbh) का आयोजन सांसद हरीश द्विवेदी द्वारा साल 2021 से किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे।

सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 का आयोजन दो चरणों में किया जा रहा है। खेल महाकुंभ के पहले चरण का आयोजन 10 दिसम्बर से 16 दिसंबर, 2022 के दौरान किया गया और दूसरे चरण का आयोजन 18 जनवरी से 28 जनवरी, 2023 के दौरान किया जाएगा।

इस खेल महाकुंभ में कुश्ती, कबड्डी, खो खो, बास्केट बॉल, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, शतरंज, कैरम, बैडमिंटन, टेबल टेनिस आदि जैसे इनडोर और आउटडोर दोनों प्रकार की खेल स्पर्धाओं में विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। इनके अलावा निबंध लेखन, चित्रकला,रंगोली बनाना आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन इस खेल महाकुंभ के दौरान किया जाता है। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नमो एप और डीडी स्पोर्ट्स पर हो रहा है।

पीएम मोदी आज बस्ती के ‘सांसद खेल महाकुंभ’ का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे

यह खेल महाकुंभ एक अनूठी पहल है जो जिला बस्ती और आस-पास के क्षेत्रों के युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर एवं मंच प्रदान करती है और उन्हें खेल को करियर के एक विकल्प के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित करती है। यह क्षेत्र के युवाओं में अनुशासन, टीम भावना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, आत्मविश्वास और राष्ट्रवाद की भावना पैदा करने का भी प्रयास करता है।

Exit mobile version