Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी बोले-अब यूपी के सभी जिलों में होगा एंटीजेन टेस्ट

लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के सभी 75 जिलों में एंटीजेन टेस्ट किया जाएगा। अभी तक ये एंटीजेन टेस्ट लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर और गोरखपुर समेत मेरठ मंडल के सभी छह जिलों में किया जा रहा था।

कोरोना के लक्षण वाले सभी व्यक्तियों का एंटीजेन टेस्ट किया जाएगा

इसके बाद बलिया और झांसी में कराया जा रहा था। प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना के लक्षण वाले सभी व्यक्तियों का एंटीजेन टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए सभी जिलों का रैपिड एंटीजेन टेस्ट की किट उपलब्ध कराई जा रही हैं। शनिवार को जूम टेक्नोलॉजी से जिलों के चिकित्सकों को एंटीजेन टेस्ट करने का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

यह जानकारी चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में दी। श्री प्रसाद ने बताया कि सभी जिलों में ट्रूनेट मशीन से नान कोविड मरीजों का टेस्ट  पहले से ही हो रहा है। अब एंटीजेन टेस्ट भी सभी जिलों में होगा। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में 46 हजार 769 टेस्टिंग हुई हैं। इस तरह अब तक कुल टेस्टिंग 14 लाख  का आंकड़ा पार कर 14 लाख 26 हजार 303 हो चुकी हैं।

अयोध्या में राम मंदिर 161 फिट ऊंचा होगा, तीन के बजाय बनेंगे पांच गुंबद

निजी अस्पतालों को कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने की अनुमति दे दी गई है। लखनऊ और गाजियाबाद में होटल व रिसॉर्ट में बिना लक्षण और हलके लक्षण वाले कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन में रखने की व्यवस्था भी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलों में पर्याप्त संख्या एम्बुलेंस उपलब्ध करा दी गई हैं और भी जरूरत पड़ेगी तो दी जाएंगी।

शनिवार और रविवार का प्रतिबंध लोगों में कोरोना संक्रमण प्रति जागरूकता के लिए है। इन दो दिनों स्वच्छता और सैनिटाइजेशन का काम होगा। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बच्चों और असाध्य रोगों से पीड़ित बुजुर्ग लोगों के कोरोना से ठीक हो जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा है कि इन लोगों की केस हिस्ट्री बनाई जाए। ताकि बाद में उनका उपचार किया जा सके। प्रदेश में संचारी रोग अभियान भी पूरे माह चलेगा।

कोरोना अपडेट
शनिवार को  नए कोरोना संक्रमित मरीज-   1986
अब तक कुल कोरोना संक्रमित मरीज     -47149
शनिवार को डिस्चार्ज हुए मरीज              –   1030
अब तक डिस्चार्ज मरीज                         -28664
शनिवार को हुई मौतें                                –    24
अब तक कुल मौतें                                  –  1108
कुल सक्रिय मामले                               –  17264

Exit mobile version