Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फर्रुखाबाद में 10 जनवरी को ‘मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले’ का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी

सीएम योगी cm yogi

सीएम योगी

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार 10 जनवरी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र संकिसा, जिला फर्रुखाबाद में आयोजित किए जाने वाले इस मेले’ का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि वैश्विक महामारी कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों के दृष्टिगत ‘मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले’ का आयोजन स्थगित कर दिया गया था।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के असेवित एवं दूरस्थ क्षेत्रों में चिकित्सक, जांच और दवाई की बेहतर पहुंच सुनिश्चित करने के लिए समस्त ग्रामीण एवं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में दो फरवरी से प्रत्येक रविवार को ‘मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला’ आयोजित किया जा रहा था। वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण 15 मार्च के पश्चात इन मेलों का आयोजन स्थगित कर दिया गया था।

पाकिस्तान : जैश सरगना मसूद अजहर को 18 जनवरी तक करें गिरफ्तार

प्रवक्ता ने बताया कि दो फरवरी से 15 मार्च तक समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर लगातार, कुल 07 मेलों का आयोजन किया गया। मेलों में ही 31.36 लाख रोगियों को पंजीकृत कर उपचारित किया गया था। 32,425 कुपोषित बच्चे चिन्हित किए गए थे। उन्होंने बताया कि 76,063 रोगियों को बेहतर उपचार के जिए उच्चतर चिकित्सा इकाइयों में भेजा गया था। साथ ही, इन मेलों में ‘आयुष्मान भारत योजना’ के तहत 2,30,890 व्यक्तियों के गोल्डन कार्ड बनाए गए थे।

Exit mobile version