Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुख्तार अंसारी की शिफ्टिंग पर CM योगी की खास नजर, मांगे सारे अपडेट्स

CM Yogi

cm yogi

मुख्तार मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीधी नजर है। मंगलवार सुबह योगी ने प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी को तलब कर मुख्तार अंसारी को यूपी लाने से जुड़ी सभी जानकारियों का अपडेट मांगा। उन्होंने मुख्तार को लेने जाने वाली 100 सुपर कॉप पुलिसकर्मियों की टीम का भी ब्यौरा भी मांगा।

सीएम योगी ने प्रमुख सचिव गृह को निर्देशित दिया कि इस मामले में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्हें हर पल की अपडेट दी जाए। मुख्यमंत्री ने मुख्तार के एंबुलेंस मामले में भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस मामले की निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, प्रमुख सचिव गृह ने मुख्यमंत्री को मुख्तार अंसारी को यूपी शिफ्ट किए जाने के मामले की पूरी जानकारी दी। अवनीश अवस्थी ने भरोसा जताते हुए बताया, इस मामले में तैयारी पूरी कर ली गई है। बांदा जेल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मुख्तार अंसारी पर नजर रखने के लिए जेल में 5 टावर तैयार किये गए हैं। सुरक्षाकर्मी मुख्तार के स्पेशल बैरक की इन्हीं टावरों से निगरानी करेंगे। साथ ही जेल के मुख्य गेट पर एक चेक पोस्ट बनाई गई है, जहां पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। चेकपोस्ट पर पुलिसकर्मी मुख्तार से मिलने वालों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

मुख्तार अंसारी एंबुलेंस प्रकरण पर सीएम योगी सख्त, मांगी जांच रिपोर्ट

बांदा में रह रहे बाहरी लोगों की होगी जांच

अवनीश अवस्थी ने यह भी बताया कि बांदा में किराए पर रह रहे बाहरी लोगों की भी जांच कराई जा रही है। इसके जिम्मेदारी लोकल एलआईयू डिपार्टमेंट को सौंपी गई है। गोपनीय तरीके से एलआईयू बांदा जिले के मोहल्ले स्तर पर इसकी जांच करेगी।

ये है पूरा मामला

पंजाब सरकार ने माफिया विधायक मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल से बांदा जेल में शिफ्ट कराने के लिए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखा था। पत्र मिलने के बाद ही यूपी सरकार ने मुख्तार की जेल शिफ्टिंग कराने की कवायद शुरू की। पंजाब सरकार ने लिखा था कि, यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी को 8 अप्रैल तक जेल से हिरासत में ले ले।

फरार बाहुबली धनंजय सिंह पर बढ़ सकता है इनाम, पुलिस की लापरवाही पर उठ रहे सवाल

मुख्तार को रूपनगर जेल से यूपी पुलिस को सौंपा जाएगा। मुख्तार को कई बीमारियां हैं, इसका खास ध्यान रखा जाए। मुख्तार की शिफ्टिंग मेडिकल रिपोर्ट्स को ध्यान रखकर हो। मुख्तार को यूपी ले जाने में सुरक्षा के विधिवत बंदोबस्त हो। मुख्तार की 12 अप्रैल की पंजाब में पेशी वर्चुअल की जाएगी।

Exit mobile version