Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

त्योहार से पहले महंगाई का झटका, CNG-PNG की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी

CNG

CNG

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले लोगों को त्योहारी मौसम में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने महंगाई का झटका दिया है। आईजीएल ने सीएनजी (CNG) की कीमत बढ़ा दी है। दिल्ली और एनसीआर में सीएनजी की कीमत में 3 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में अब सीएनजी की कीमत 78.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। सीएनजी की बढ़ी हुई कीमत शनिवार सुबह 6 बजे से प्रभावी हो गई।

आईजीएल के मुताबिक दिल्ली में सीएनजी (CNG)  की कीमत 75.61 रुपये से बढ़कर 78.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी का भाव 78.17 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 81.17 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। गुरुग्राम में गैस 83.94 रुपये प्रति किलोग्राम की जगह अब 86.94 रुपये प्रति किलोग्राम पर उपलब्ध होगी।

इसी तरह रेवाड़ी में सीएनजी (CNG)  86.07 रुपये प्रति किलोग्राम से बढकर 89.07 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी 82.84 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 85.84 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 87.40 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 89.81 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। करनाल और कैथल में भी सीएनजी की कीमत में 3 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ोतरी के बाद इन दोनों शहर में सीएनजी 84.27 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 87.27 रुपये प्रति किलो हो गई है।

बस में लगी भीषण आग, एक बच्चे समेत 11 लोग जिंदा जले

उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले वैश्विक स्तर पर एनर्जी प्राइस में बढ़ोतरी के कारण प्राकृतिक गैस की कीमत में भी रिकॉर्ड 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी गई थी। तब से इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि जल्द ही सीएनजी और घर में पाइपलाइन के जरिये सप्लाई की जाने वाली रसोई गैस (पीएनजी) की कीमत में भी बढ़ोतरी होगी।

Exit mobile version