Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोल्ड स्टोरेज हादसे के आरोपी दोनों संचालक गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की रिमांड पर भेजा

Cold Storage Accident

Cold Storage Accident

संभल। एआर शीतगृह हादसे (Cold Storage Accident) में 14 लोगों की मौत के जिम्मेदार फरार चल रहे दोनों संचालकों को पुलिस ने चंदौसी से गिरफ्तार कर लिया है। न्यायालय ने उनकी 14 दिन की रिमांड मंजूर कर दी। इसके बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

चंदौसी में एआर शीतगृह हादसे (Cold Storage Accident) में 14 लोगों की मौत हो गई तथा दस लोग घायल हो गए। हादसे के बाद गांव एतोल निवासी मृतक रोहताश के पिता भूरे की ओर से कोतवाली में शीतगृह संचालक अंकुर अग्रवाल, रोहित अग्रवाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। मुकदमे में हादसे के लिए दोनों को जिम्मेदार ठहराया था। घटना के बाद से ही दोनों संचालक फरार चल रहे थे।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें लगीं थीं। टीमों ने कई स्थानों पर दबिश दी पर आरोपी हाथ नहीं लगे थे। शनिवार की दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि दोनों आरोपी बहजोई रोड पर सिम्स कॉलेज के पास जीरो प्वाइंट पर खड़े हैं और कहीं भागने की फिराक में हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें न्यायालय में पेश किया।

विद्युत कर्मियों की हड़ताल पूरी तरह से निष्फल, निष्प्रभावी एवं असफल रही: एके शर्मा

साथ ही हादसे की जांच के लिए चंदौसी कोतवाली पुलिस ने आरोपियों की रिमांड न्यायालय में पेश की। न्यायालय ने दोनों आरोपियों की रिमांड एक अप्रैल 2023 तक मंजूर की है। इसके बाद दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया।

संचालकों से होगी रिकवरी

एआर शीतगृह में किसानों का करीब 36 हजार क्विंटल आलू का भंडारित था। शीतगृह (Cold Storage Accident) के गिरने से सभी किसानों के आलू नष्ट हो गए। प्रशासन ने किसानों के नुकसान की भरपाई का आश्वासन दिया है। डीएम मनीष बंसल ने बताया कि आलू की कीमत संचालकों से वसूल की जाएगी। उनसे रिकवरी कराकर किसानों के नुकसान की भरपाई की जाएगी।

Exit mobile version