Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मध्य प्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ अब स्टार प्रचारक नहीं

कमल नाथ के भाई व भाभी की हत्या Kamal Nath's brother and sister-in-law murdered

कमल नाथ के भाई व भाभी की हत्या

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश उपचुनाव में शुक्रवार को कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ अब स्टार प्रचारक की सूची से हटा दिया है। उपचुनाव में लगातार चुनावी सभाओं में आपत्तिजनक बयानबाजी के चलते चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है। बार-बार चुनाव आचार संहिता दोषी पाया गया है।

बर्गर का ऑनलाइन आर्डर करना पड़ा मंहगा, खाते से कट गए 21,865 रुपये

चुनाव आयोग के कमलनाथ पर लिए गए फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने कोर्ट जाने की बात कही है। मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई के लिए मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि पार्टी ने चुनाव आयोग के खिलाफ कमलनाथ को स्टार प्रचारक का दर्जा रद्द किए जाने के खिलाफ अदालत का रुख किया है।

चुनाव आयोग की सलाह का कमलनाथ ने किया बार बार उल्लंघन

शुक्रवार को चुनाव आयोग ने जारी अपने आदेश में कहा कि कमलनाथ के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें लगातार आ रही थीं। जिसे लेकर चुनाव आयोग ने कमलनाथ को बार-बार चेतावनी दी। इसके बावजूद कमलनाथ ने चुनाव आयोग की सलाह की पूरी तरह से अवहेलना करते हुए आदर्श आचार संहिता का बार-बार उल्लंघन किया। जिस पर चुनाव आयोग ने सख्त एक्शन लेते हुए आदर्श आचार संहिता के अनुच्छेद एक और दो के तहत कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई की है। बता दें, बीजेपी नेता इमरती देवी को ‘आइटम’ बोलने के बाद कमलनाथ ने एक अन्य सभा में शिवराज सिंह को ‘नौटंकी कलाकार’ भी कहा था।

यूपी में रिकवरी रेट अब बढ़कर 93.45 प्रतिशत हुआ : अमित मोहन प्रसाद

मध्य प्रदेश उपचुनाव में प्रचार कर सकेंगे कमलनाथ

चुनाव आयोग ने कहा कि अब कमलनाथ को स्टार प्रचारक के रूप में अधिकारियों द्वारा कोई अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि, कमलनाथ मध्य प्रदेश उपचुनाव में प्रचार कर सकेंगे, लेकिन इसका खर्चा पार्टी नहीं, प्रत्याशी को देना होगा।

बता दें, चुनाव आयोग ने इससे पहले आइटम वाले बयान पर कमलनाथ से जवाब मांगा था। जिसके जवाब में कमलनाथ ने कहा था कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया। तब इमरती देवी के खिलाफ ‘आइटम’ शब्द का इस्तेमाल करने पर चुनाव आयोग ने कमलनाथ को नसीहत भी दी थी।

Exit mobile version