Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शांतिपूर्ण तरीके से किसानों की आवाज को सशक्त समर्थन देगी कांग्रेस : लल्लू

ajay kumar lallu

अजय कुमार लल्लू

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि किसान संगठनों के देशव्यापी ‘भारत बन्द’ को सफल बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ता पूरा दम खम लगा देंगे।

श्री लल्लू ने सोमवार को जारी बयान ने कहा कि पूरे प्रदेश में जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटियों के संयुक्त तत्वावधान में कांग्रेसी आठ दिसम्बर को धरना-प्रदर्शन कर किसान संगठनों के इस भारत बन्द आन्दोलन को अपना पूर्ण समर्थन देने के लिये किसानों के पक्ष में आवाज बुलन्द करेंगे।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों और तीन किसान विरोधी बिल पास किये जाने के खिलाफ देशभर के किसान संगठन और पूरे देश में किसान विगत 12 दिनों से आन्दोलनरत हैं।

आंदोलनकारी किसानों से अच्छे और कुशल व्यवहार के निर्देश

सर्द रातों में सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा की जा रही बर्बर कार्यवाही के बावजूद किसान भाजपा द्वारा लागये गये किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेने की अपनी मांग पर कायम हैं। केन्द्र सरकार किसानों को अधिकारविहीन करने के लिए उनकी मांगों को लगातार अनदेखा कर रही है। किसानों के हितों के लिए कांग्रेस पार्टी संसद के अन्दर और बाहर संघर्षरत है।

यह तीनों काले कानून किसान विरोधी हैं जिसे सरकार चंद पूंजीपति घरानों के इशारे पर व उन्हें लाभ पहुंचाने के लिए किसानों पर जबरन थोपना चाहती है। किसान संगठनों के आवाहन पर कल भारत बन्द की घोषणा का कांग्रेस पूर्ण समर्थन करती है और इस आन्दोलन को सफल बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता लोकतांत्रिक व शांतिपूर्ण तरीके से किसानों की आवाज को सशक्त समर्थन देंगे।

Exit mobile version