Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डॉक्टरों पर कोरोना अटैक, पटियाला में 100 तो लखनऊ में 25 मेडिकल स्टाफ पॉज़िटिव

National Doctors Day

National Doctors Day

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि इस बार बड़ी संख्या में डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं।

पटना के एनएमसीएच में लगातार डॉक्टरों के संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं। यहां अब तक 168 केस सामने आ चुके हैं। वहीं, पटियाला में 100 मेडिकल स्टूडेंट संक्रमित मिले हैं। जबकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित मेदांता अस्पताल में मेडिकल स्टाफ के 25 लोग संक्रमित हुए हैं।

पटियाला में 100 मेडिकल स्टूडेंट संक्रमित

पटियाला मेडिकल कॉलेज में 100 स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद हॉस्टल में रह रहे सभी छात्रों को जल्द से जल्द हॉस्टल छोड़ने के लिए कहा गया है। पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री राज कुमार वेरका ने इसकी पुष्टि की है।

मेदांता लखनऊ में मेडिकल स्टाफ के 25 सदस्य संक्रमित

एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर हॉस्पिटलों में भी संक्रमण फैल रहा है। लखनऊ के मेदांता अस्पताल में हाल ही में हुए टेस्टों में मेडिकल स्टाफ के 25 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इन 25 लोगों में एक डॉक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ भी शामिल है। शनिवार को सरकार ने मेदांता के सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच का आदेश दिया था।

देश में बेलगाम हुआ कोरोना, 24 घंटे में 37 हजार से अधिक नए मामले

इस दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। मेदांता लखनऊ का सबसे बड़ा और वीवीआईपी हॉस्पिटल है। यहां हर रोज हजारों मरीज इलाज के लिए आते हैं। मेदांता हॉस्पिटल के डॉ राकेश कपूर ने बताया कि कुल 800 मरीजों का कोरोना टेस्ट किया गया था। इनमें से 25 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को घर पर होम क्वारंटीन रहने को कहा गया है।

पटना में फूटा कोरोना बम

बिहार के पटना स्थित एनएमसीएच (NMCH) में लगातार डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। सोमवार को वहां 133 डॉक्टर औऱ मेडिकल स्टूडेंट के सैंपल लिए गए, जिसमें 72 लोग प़ॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले रविवार को 96 डॉक्टर और मेडिकल के स्टूडेंट संक्रमित मिले थे। अब पटना के एनएमसीएच (NMCH) में 168 डॉक्टर्स औऱ मेडिकल स्टूडेंट पॉजिटिव हो गए हैं। जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मरीज एनएमसीएच में मिल रहे हैं, उससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक 168 संक्रमितों में से डॉक्टर्स की अपेक्षा मेडिकल स्टूडेंट्स की संख्या काफी अधिक है।

Exit mobile version