Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

केरल के बाद इस राज्य में कोरोना बढ़ा रहा टेंशन, 7 दिन का होम आइसोलेशन अनिवार्य

corona

corona

बेंगलुरु। कोरोना वायरस (Corona) ने एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। लगातार इसके मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है। देश के कई राज्यों में लगातार कोविड के मरीजों में इजाफा हो रहा है। वहीं केरल के बाद बाद अब दक्षिण भारत के एक और राज्य कर्नाटक में भी कोरोना ने पैर पसारने शुरु कर दिए हैं। जिससे राज्य सरकार की चिंता बढ़ गई है।

‘1 हफ्ते तक होम आइसोलेशन में रहना जरूरी’

बढ़ते कोरोना को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव के जानकारी देते हुए बताया कि टेस्ट में जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें एक सप्ताह के लिए होम आइसोलेशन में रहना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल राज्य के अंदर 36 लोगों में JN.1 वेरिएंट पाया गया है। वहीं कोरोना के सक्रिय मामले 436 हो गए हैं। इनमें से जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें घर में आइसोलेट किया गया है।

देश में कोरोना के 116 नए केस, एक्टिव केस 4100 के पार

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य विभाग निगरानी रख रहा है। संक्रमित लोगों को एक हफ्ते के लिए घर में रहना होगा। उन्होंने कहा कि संक्रमित लोगों को उनके ऑफिस से छुट्टी देने का आदेश जारी किया गया है ताकि वो घर में रह सके और संक्रमण किसी दूसरे में न फैले।

अब तक कोरोना (Corona)  से 7 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने बताया कि अभी तक राज्य में कोरोना संक्रमण से सात लोगों की मौत हुई है। जिनमें से तीन लोगों में कोरोना का नया वैरिएंट JN.1 पाया गया था। उन्होंने बताया कि जांच के लिए 60 नमूने भेजे गए थे जिसमें 34 की पहचान JN.1 वैरिएंट के रूप में हुई है। वहीं एक दूसरे वेरिएंट की पहचान JN.1।1 के रूप में हुई है। हालांकि उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है।

Exit mobile version