Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना रिपोर्ट निगेटिव तभी इन राज्यों के लोगों को मिलेगी दिल्ली में इंट्री

एक छात्रावास में 229 छात्र कोरोना संक्रमित

एक छात्रावास में 229 छात्र कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसको लेकर सजगता दिखाते हुए दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है। कहा है कि 26 फरवरी से 15 मार्च तक राजधानी में आने वाले पांच राज्यों के लोगों को अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। जिन राज्यों के लोगों को कोराना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा उनमें केरल, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब शामिल हैं।

सिविल सेवा परीक्षा में नहीं मिलेगा अतिरिक्त मौका, सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज

स्वास्थ्य विभाग के तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार बीते हफ्ते सामने आए कोरोना के 80 फीसदी से ज्यादा मामले इन्हीं पांच राज्यों से आने वाले लोगों में पाए गए हैं। इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने यह कदम उठाया है। बता दें कि इन पांच राज्यों के नोडल अधिकारियों से कहा गया है कि वह दिल्ली जाने वाले यात्रियों की 72 घंटे पुरानी आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट को सुनिश्चित करें।

कार से आने वालों को नहीं देनी होगी रिपोर्ट

दिल्ली सरकार का यह आदेश 26 फरवरी की रात 12 बजे से 15 मार्च की दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा। यह आदेश परिवहन के हर माध्यम जैसे रेल, हवाई जहाज, बस आदि से दिल्ली आने वाले यात्रियों पर लागू होगा। यहां यह बात ध्यान देने वाली है कि कार से दिल्ली आने वाले यात्रियों पर यह आदेश लागू नहीं होगा।

उत्तराखंड सरकार ने भी जारी किया ऐसा आदेश

इससे पहले उत्तराखंड सरकार भी गुजरात समेत इन पांच राज्यों से आने वाले यात्रियों को राज्य में प्रवेश के लिए कोरोना की निगेटिव आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट को अनिवार्य कर चुकी है।

 

मंगलवार को 11 राज्यों में रिकवरी से ज्यादा कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 6,218 संक्रमित पाए गए। महाराष्ट्र के अलावा गुजरात के 4 जिलों में केस बढ़ने की रफ्तार तेज हुई है। मध्य प्रदेश के 3 जिलों में हालात बिगड़ रहे हैं। इस तरह अब देश के 122 जिले हैं, जहां कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं।

दिल्ली सरकार कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर काफी सतर्क है और उसने पहले ही कई सारे इंतजाम कर रखे हैं। इसमें एक है लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में स्पेशल कोरोना वार्ड बनाना।

Exit mobile version