Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM योगी के नेतृत्व में कोरोना की रफ्तार थमी, आंकड़े देख मिलेगा सुकून

cm yogi

cm yogi

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अपनाए गए कड़े T3 परीक्षण तंत्र ने महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ राज्य की लड़ाई को एक बड़ा बढ़ावा दिया है शुक्रवार को पिछले महीने के अंत के बाद से सक्रिय कोविड मामलों में पहली बार 2 लाख के आकड़ो से काफी नीचे आ गए हैं।

सक्रिय कोविड मामलों को अपने चरम से एक लाख सत्रह हजार से कम कर दिया गया है जो 30 अप्रैल को 3,10,784 मामलों तक पहुंच गया था और अब घटकर 1,93,815 हो गया है।

जैसा कि उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूरदर्शी नेतृत्व में घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपनी जीत की ओर अग्रसर है, सफलता का श्रेय आक्रामक T3 परीक्षण तंत्र- ‘टेस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट’ को बेहतर और बेहतर रिकवरी दर के लिए दिया जाता है। राज्य में, जिसने राष्ट्रीय और विश्व स्तर पर भी प्रशंसा अर्जित की है।

CM योगी की सख्ती का असर, लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई कम

राज्य में लगातार तेरहवें दिन रिकवर हुए लोगो की संख्या संक्रमित हुए लोगों से ज्यादा रही ।

पिछले 24 घंटों में कुल 15,747 नए मामले दर्ज किए गए, जो पंद्रह दिनों में सबसे कम है, जबकि ठीक होने वालों की संख्या 26,179 थी, जो ताजा कोविड मामलों से दस हजार अधिक है।

ट्रांसमिशन की ‘ब्रेक द चेन’ के क्रम में, राज्य ने अपने कठोर टी 3 शासन के तहत पिछले 24 घंटों में 2.63 लाख कोविड परीक्षण किए, जिनमें से 1,21,000 आरटी पीसीआर परीक्षा थे।

बदलकर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार : केशव मौर्य

सीएम योगी के निर्देश पर अदृश्य शत्रु को परास्त करने के लिए कोविड-19 टीकाकरण के तीसरे चरण का आयोजन सुनियोजित एवं संगठित तरीके से किया जा रहा है।

पूरी तरह से टीकाकृत लोगों की संख्या के मामले में एक नेता के रूप में उभरते हुए, उत्तर प्रदेश में अब तक 1.45 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

1,14,67,023 लोगों ने सफलतापूर्वक अपनी पहली खुराक प्राप्त की और कुल 31,16,480 को कोविड वैक्सीन की अपनी दूसरी खुराक मिली, पूरे उत्तर प्रदेश में टीकाकरण कार्यक्रम युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है।

राज्य के 18 जिलों में 18-44 आयु वर्ग के लोगों को टीके की कुल 3,15,532 खुराक पिलाई गई है। टीकाकरण अभियान को और तेज करने के लिए सोमवार 17 मई से सभी संभागीय मुख्यालयों पर 18-44 आयु वर्ग के लोगों को भी टीका लगाया जाएगा।

Exit mobile version