Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में कोरोना की रफ्तार थमी, 37 जिलों में नहीं आया कोई नया मामला

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का प्रभाव लगातार कम हो रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से एक भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुयी है जबकि 37 जिलों में इस अवधि में कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने की कार्ययोजना कारगर सिद्ध हो रही है। प्रदेश में सर्विलांस का नया प्रयोग कर प्रत्येक परिवार तक पहुंच कर उनका हालचाल लेते हुए कोविड संक्रमण की जानकारी ली जा रही है।

अब तक 2.89 करोड़ से अधिक कोविड-19 के टेस्ट तथा 15.27 करोड़ से अधिक व्यक्तियों से सम्पर्क कर कोविड संक्रमण की जानकारी ली गयी है।

रवीन्द्रनाथ टैगोर की कुर्सी पर मैं नहीं, नेहरू, राजीव बैठे थे : शाह

उन्होंने बताया कि प्रदेश में विगत 24 घटों में कोविड-19 से किसी की भी मृत्यु की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। इसके अलावा 37 जिलों में पिछले 24 घटों में कोविड संक्रमण के कोई केस प्राप्त नहीं हुए हैं।

प्रदेश में कल एक दिन में कुल एक लाख 15 हजार 808 सैम्पल की जांच की गयी। प्रदेश में अब तक दो करोड़ 89 लाख से अधिक सैम्पल की जांच की गयी है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना सेे संक्रमित 113 नये मामले केवल 38 जिलों से ही आये हैं। प्रदेश में 3,306 कोरोना के एक्टिव मामलों में से 908 लोग होम आइसोलेशन में हैं। प्रदेश में कोविड-19 से ठीक होने का प्रतिशत अब 98 हो गया है।

Exit mobile version