Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिहार को कोरोना वैक्सीन फ्री, शिवसेना का बीजेपी से सवाल- बाकी राज्य क्या पाकिस्तान में हैं?

मुंबई। बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सत्ता पर आने पर कोरोना वैक्सीन राज्य को मुफ्त में उपलब्ध कराने का वादा किया है। इसके बाद विपक्षी पार्टियों ने भाजपा पर लगातार हमला जारी रखे हुए हैं। वहीं, अब शिवसेना ने मुखपत्र सामना के जरिए भाजपा को निशाने पर लिया है।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा, भाजपा की असली नीति क्या है? ये स्पष्ट ही नहीं हो पा रहा है। इस मुद्दे पर भ्रम का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि कोरोना की वैक्सीन आने पर उसे देश के सभी लोगों तक बिना किसी भेदभाव के पहुंचाया जाएगा। वैक्सीन की उपलब्धता में राजनीति को बीच में नहीं लाया जाएगा।

महाराष्ट्र: पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस कोविड-19 पॉजिटिव, हुए आइसोलेट

सामना में शिवसेना ने कहा कि भाजपा बिहार में जाकर चुनावी घोषणापत्र में वैक्सीन का राजनीतिकरण कर रही है। राज्य में चुनावी घोषणापत्र में भाजपा का पहला वादा ही वैक्सीन को लेकर है। शिवसेना ने भाजपा से पूछा है कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है, क्या वे पाकिस्तान में हैं? या फिर इन राज्यों को वैक्सीन देने के लिए पुतिन रूस से आएंगे।

कोरोना काल में हो रही चुनावी रैलियों को लेकर भी सामना के संपादकीय में भाजपा पर हमला बोला गया है। पार्टी ने कहा है, चुनाव प्रचार के लिए नेताओं के हेलिकॉप्टर उड़ रहे हैं और लोगों की भीड़ भी जुट रही है। इस भीड़ में हो सकता है कि कोरोना की दबकर मौत हो जाए और राजनीतिक क्रांति हो जाए।

शिवसेना ने सामना में कहा कि बिहार में जो भी चुनावी नतीजे आएंगे, वे 10 नवंबर को सबके सामने होंगे। लेकिन भाजपा ने लोगों के मन में कोरोना का डर बढ़ाकर मुफ्त टीके की सुई लगाने का ‘फोकट’ उद्योग शुरू किया है।

तेजस्वी का बीजेपी पर पलटवार, पूछा कौन है सीएम का चेहरा ? नीतीश तो रण से भागे

संपादकीय में कहा गया है, सत्ता का लालच और मतदाताओं को लुभाने के लिए नैतिकता वाली पार्टी निचले स्तर तक चली गई है। बिहार में ही क्यों मुफ्त की वैक्सीन दी जाएगी? क्या देश की बाकी जनता को इसकी जरूरत नहीं है। कोरोना के चलते देश में एक लाख से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। ऐसे में बिहार में इस मुद्दे पर राजनीति होना दुखद है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में इस तरह से शीशा लगाने से आती है नकारात्मकता

शिवसेना ने सामना में कहा, बिहार चुनाव में विकास नाम का शब्द गुम हो गया है। देश की जनता वैक्सीन का इंतजार कर रही है। वैक्सीन को बनाने के लिए तीसरे चरण में काम चल रहा है, लेकिन वैक्सीन बिहार में भाजपा को वोट देने वालों को ही मिलेगा। अगर सत्ता बदलेगी तो क्या भाजपा वैक्सीन नहीं देगी।

Exit mobile version