Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना का कहर बढ़ा : फ्रांस दोबारा होगा लॉकडाउन, राष्ट्रपति मैक्रों ने किया एलान

फ्रांस दोबारा होगा लॉकडाउन France to lockdown again

फ्रांस दोबारा होगा लॉकडाउन

नई दिल्ली। फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों ने कोविड-19 के बढ़ते कहर के मद्देनजर देश में दोबारा लॉकडाउन करने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेहद खतरनाक हो सकती है। अगर सख्त उपाय नहीं किए गए तो मरने वालों का आंकड़ा 4 लाख तक पहुंच सकता है।

लॉकडाउन शुक्रवार से लागू होगा और एक दिसंबर तक रहेगा। हालांकि देश में लगे पहले लॉकडाउन के मुकाबले इस बार ये अधिक लचीला रहेगा। इस दौरान सभी स्कूल, जनसेवाएं और जरूरी कार्यालय खुले रहेंगे।

बिहार चुनाव : भाजपा सांसद मनोज तिवारी बाल-बाल बचे, हेलिकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी

लेकिन बाहर निकलने वालों को अपने साथ दस्तावेज रखने होंगे, जिससे पता चल सके कि वे जरूरी काम से ही निकल रहे हैं। पुलिस इस काम को अंजाम देगी। इस दौरान बार और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे।  फ्रांस में कोरोना वायरस फिर से विकराल रूप धारण कर रहा है। पिछले 24 घंटे में फ्रांस में 523 लोगों की मौत कोरोना के चलते हो गई है, जो अप्रैल के बाद सबसे ज्यादा है।

Mauni Roy ने कुछ ऐसा किया पोस्ट, हाथ में डायमंड रिंग देख लोग हुए कन्फ्यूज

फ्रांस में पिछले 24 घंटे में 33,417 नए मामले सामने आ चुके हैं। सोमवार से मंगलवार के बीच फ्रांस में 1194 मामले बढ़ गए हैं। इससे पहले मैक्रों कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रक्षा परिषद की दो आपात बैठक भी ले चुके हैं।

बता दें कि यूरोप में इन दिनों लॉकडाउन के खिलाफ लोग सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सख्त लॉकडाउन से छूट दी जाए।

Exit mobile version