Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में कोरोना की नई गाइडलाइन, जानिए क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

Corona's new guideline

Corona's new guideline

लखनऊ। देशभर में वैश्विक महामारी कोरोना के केसों (corona cases) में भारी गिरावट देखने को मिली है। ऐसे में यूपी सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन (Corona’s new guideline) जारी कर दी है।

इसके मुताबिक, उत्तर प्रदेश में सोमवार यानी 14 फरवरी से सभी स्कूल खुल जाएंगे। हालांकि, छात्रों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा। यूपी में इसी हफ्ते 9वीं कक्षा से ऊपर के स्कूल और कॉलेज खोले गए हैं।

दफ्तर, सिनेमा हाल पूरी क्षमता से खुलेंगे

अपर मुख्य सचिव गृह ने कोरोना को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक, 14 फरवरी से यूपी में पूरी क्षमता के साथ स्कूल खुलेंगे। इसके अलावा दफ्तर, रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हाल पूरी क्षमता से खुलेंगे (Office-theatres will open) । जिम सेंटर को भी पहले की तरह खोलने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि, अभी स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क बंद रहेंगे।

यूपी में कोरोना की धीमी हुई रफ्तार, मिले 1972 नए मरीज

राज्य में सभी सरकारी दफ्तर (Office will open) पूरी उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे। इसके अलावा निजी दफ्तर भी पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे। हालांकि, सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा।

यूपी में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। शुक्रवार को कोरोना के 1972 नए केस मिले। जबकि 3143 मरीज ठीक हुए। अब राज्य में एक्टिव केस घटकर 16640 रह गए हैं।

CM योगी ने कोरोना कर्फ्यू में दी राहत, जारी की नई गाइडलाइन

भले ही राज्य में कोरोना के केस कम हुए हैं और पाबंदियों को हटाने का ऐलान किया गया है। लेकिन  लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है। सरकार ने हिदायत दी है कि सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना के प्रोटोकाल का उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

Exit mobile version