Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उप्र में कोविड कर्फ्यू समाप्त होने के आसार, छोटे दुकानदारों को मिलेगी राहत

corona curfew

corona curfew

उत्तर प्रदेश में सोमवार की सुबह तक चार जनपदों में कोविड कर्फ्यू की स्थिति में सुधार हो गया। चार जनपदों में से एक और जिला सहारनपुर कर्फ्यू फ्री हो गया। प्रदेश में कोविड कर्फ्यू के जल्द समाप्त होने के आसार हैं। इससे छोटे दुकानदारों को बड़ी राहत मिलेगी।

लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर जनपदों में कोविड कर्फ्यू हटाने को लेकर मुख्यमंत्री कल वर्चुअल बैठक करेंगे। इसके बाद कोविड की स्थिति देखते हुए कोविड कर्फ्यू हटाने का निर्णय लिया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव से प्रदेश के अलग-अलग जनपदों के व्यापार मंडलों सहित प्रदेश स्तरीय व्यापारी संगठनों ने दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान करने का आग्रह किया था। वही, लखनऊ व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री से मिलकर भी तमाम मांगों को रखा था।

दीपावली तक निःशुल्क राशन के लिए CM योगी ने PM मोदी का जताया आभार 

प्रदेश के भीतर लाखों की संख्या में छोटे दुकानदार कोविड कर्फ्यू से प्रभावित हुए हैं और उप्र पूरी तरह कर्फ्यू फ्री हो जाने के बाद सबसे बड़ी राहत छोटे दुकानदारों को मिलेगी। जिन स्थानों पर कोविड कर्फ्यू को हटा लिया गया है, वहां वैक्सीन लगवा चुके दुकानदारों को दुकान खोलने की अनुमति दे दी गई है।

वही हर जनपद में अभी भी बहुत सारे लोग होम आइसोलेशन में है। इनके लिए आयुष कवच ऐप के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ दिया जा रहा है। प्रदेश में धीरे-धीरे हटाये जा रहे कोविड कर्फ्यू के बाद अस्पतालों की ओपीडी सेवा भी शुरू कराई जा रही है।

कोरोना वारियर्स के आश्रितों को तीन दिन में भुगतान : योगी

उत्तर प्रदेश में आयुष विभाग की तरफ से बांटे जा रहे हैं। आयुष 64 मेडिसिन का व्यापक असर भी है। आयुष 64 से होम आइसोलेशन में अपना उपचार कर रहे लोगों को बड़े पैमाने पर मदद मिली है।

Exit mobile version