Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

क्रिकेट : पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया

Pakistan vs South Africa

Pakistan vs South Africa

कराची। लेफ्ट आर्म स्पिनर नौमान अली और लेग स्पिनर यासिर शाह (79 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट के चौथे दिन शुक्रवार को सात विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका ने सुबह अपनी दूसरी पारी को चार विकेट पर 187 रन से आगे बढ़ाया लेकिन उसकी दूसरी पारी 245 रन पर सिमट गयी। पाकिस्तान को जीतने के लिए 88 रन का लक्ष्य मिला जो उसने 22.5 ओवर में तीन विकेट पर 90 रन बनाकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान की दूसरी पारी में 109 रन बनाने वाले फवाद आलम को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास धमाका, किसी के घायल होने की खबर नहीं

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन दूसरी पारी में जो संघर्ष दिखाया था वो चौथे दिन नदारद हो गया। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 220 रन बनाये थे जबकि पाकिस्तान ने 378 रन बनाये और पहली पारी में 158 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। सुबह केशव महराज ने दो और कप्तान क्विंटन डी कॉक ने शून्य से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। केशव को उनके कल के ही स्कोर पर हसन अली ने आउट कर दिया। डी कॉक दो रन बनाकर यासिर शाह का शिकार बने। यासिर ने कल तीन विकेट लिए थे। यह उनका चौथा विकेट था।

यूपी में आज 85 हजार से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को लगी कोरोना वैक्सीन

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर छह विकेट पर 192 रन हो गया। तेम्बा बावूमा ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 93 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 40 रन बनाये। जार्ज लिंडे ने 11 रन बनाये। नौमान अली ने आखिरी चार विकेट निकालकर दक्षिण अफ्रीका की पारी 245 रन पर समेट दी। नौमान अली ने कल एक विकेट लिया था और आज उन्होंने चार विकेट झटक लिए। पाकिस्तान की तरफ से लेग स्पिनर यासिर शाह ने 33 ओवर में 79 रन पर चार विकेट और नौमान अली ने 25.3 ओवर में 35 रन पर पांच विकेट लिए। हसन अली को 61 रन पर एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के लिए अजहर अली ने नाबाद 31 और कप्तान बाबर आजम ने 30 रन बनाये। फवाद आलम चार रन पर नाबाद रहे।

Exit mobile version